April 24, 2024 : 2:52 AM
Breaking News
MP UP ,CG

MP में कोरोना LIVE: इंदौर-भोपाल में बेड से लेकर श्मशान तक में वेटिंग; 24 घंटे में 4 बड़े शहरों में ढाई हजार से ज्यादा केस; देवास, पन्ना और मंडला में भी लॉकडाउन बढ़ाया

[ad_1]

Hindi NewsLocalMpWaiting From Bed To Crematorium In Indore Bhopal; More Than Two And A Half Thousand Cases In 4 Big Cities In 24 Hours; Lockdown Extended In Dewas, Panna And Mandla

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मध्यप्रदेश4 मिनट पहले

कॉपी लिंकइंदौर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की किल्लत दूर नहीं हुई। लोग दुकानों के बाहर रोजाना लाइन में लग रहे हैं, लेकिन उन्हें इंजेक्शन नहीं मिला रहा है। इस पर वे हंगामा कर रहे हैं। - Dainik Bhaskar

इंदौर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की किल्लत दूर नहीं हुई। लोग दुकानों के बाहर रोजाना लाइन में लग रहे हैं, लेकिन उन्हें इंजेक्शन नहीं मिला रहा है। इस पर वे हंगामा कर रहे हैं।

भोपाल में लॉकडाउन बढ़ाने पर आज फैसला

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण से मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। भोपाल और इंदौर में बेड से लेकर श्मशानों तक में वेटिंग चल रही है। भोपाल के श्मशान घाट के प्रबंधकों ने शनिवार को नगर निगम और अस्पतालों को फोन करके और शव न भेजने की बात कही। यहां तीन जगहों पर 56 कोरोना संक्रमितों के शव लाए गए थे। हालांकि सरकारी रिकॉर्ड में 1 की मौत कोरोना से बताई गई है। इंदौर में 40 बड़े अस्पतालों में 3 से 4 दिन की वेटिंग है। आईसीयू के 80 फीसदी बेड फुल हैं। रेमडेसिविर के 2 हजार इंजेक्शन की कमी बनी हुई है। 24 घंटे के अंदर इंदौर में सबसे ज्यादा 919, भोपाल में 793, ग्वालियर में 458, जबलपुर में 402 संक्रमित मिले। चारों बड़े शहरों में यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

प्रदेश में काेरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही लॉकडाउन भी बढ़ाया जा रहा है। पन्ना और मंडला के शहरी क्षेत्रों और देवास शहर में 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है। इसके पहले छिंदवाड़ा, कटनी, रतलाम, बैतूल, खरगोन, सिवनी, बड़वानी, राजगढ़, बालाघाट, विदिशा और नरसिंहपुर जिलों में 12 अप्रैल से 22 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाया गया था। वहीं, जबलपुर शहर में भी 9 दिन का लॉकडाउन बढ़ाया गया है। इसके अलावा इंदौर,महू, राऊ नगर, शाजापुर और उज्जैन के शहरी क्षेत्र में 19 अप्रैल तक का लॉकडाउन बढ़ाया गया है। भोपाल में लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर आज फैसला लिया जाएगा। हालांकि कोलार-शाहपुरा क्षेत्र में पहले से ही 7 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है। सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू पहले से ही है।

इंदौर में सबसे ज्यादा मरीज मिल रहे, बेड और इंजेक्शन के लिए मारामारीइंदौर में सबसे ज्यादा इस समय एक्टिव केस 7713 हैं। शनिवार रात यहां 919 संक्रमित मिले, जहां 5 की मौत हो गई। कोरोना वैरियर डॉ दीपक सिंह (35) की मौत कोरोना से हो हो गई। वह महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज में इंटर्न थे। उनके फेफड़े 90 फीसदी तक खराब हो गए थे। शहर के 40 बड़े अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों को भर्ती होने के लिए 3 से 4 दिन की वेटिंग मिली है। रेमडेसिवर इंजेक्शन जरूरत से 2 हजार की कम सप्लाई हो रही है। यहां रोजाना इंजेक्शन के लिए मारामारी हो रही है।

भोपाल: श्मशान घाट पर शव को लाने के लिए मना करना पड़ाशनिवार को श्मशान घाटों पर कोराेना संक्रमितों के शव जलाने के लिए जगह की कमी पड़ गई। ऐसे में में विश्रामघाट प्रबंधकों को नगर निगम और अस्पतालों से कहना पड़ा कि अब शवों को न भेजें। 56 कोरोना संक्रमितों के शव श्मशान घाट और कब्रिस्तान लाए गए। अब तक के सबसे ज्यादा आंकड़ा है। भदभदा विश्राम घाट में 34 कोविड शव पहुंचे। सुभाषनगर विश्राम घाट 16ए जबकि झटा कब्रिस्तान में 6 शव दफनाए गए। भदभदा में पिछले 2 दिनों में 97 शवों के दाह संस्कार होने से लकड़ियां कम गई थीं। बाद में वेंडर और वन विभाग ने 500 क्विंटल उपलब्ध कराए। भोपाल में आसपास के जिलों में भर्ती मरीजों की डेथ के बाद अंतिम संस्कार के लिए यहीं लाया जाता है।

जबलपुर में मौतों पर उठ रहे सवालयहां 24 घंटे में 402 संक्रमित मिले हैं, 4 की मौत हुई है। लेकिन मौत के आंकड़ों पर सवाल खड़े होने लगे हैं। जबलपुर के पाटन से बीजेपी विधायक और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अजय विश्नोई ने अपनी ही सरकार को आड़े हाथों लिया है। काेरोना से निपटने के लिए शनिवार को CM शिवराज सिंह चौहान की वीडियो कान्फेंसिंग में विश्नोई ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को कोरोना से 14 मरीजों की मौत हुई। जिसकी सूची मेरे पास है, लेकिन प्रशासन सिर्फ 2 माैतें बता रहा है। यह सच्चाई क्यों छिपाई जा रही है? इस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें टोका- अजय, सभी जिलों के साथ बात करनी है। ऐसे में जरूरी सुझाव हों तो दें। इस पर विश्नोई ने कहा- यदि आप सच नहीं सुनना चाहते, तो मैं चुप हो जाता हूं। बता दें कि प्रदेश के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अजय विश्नोई वैक्सीन के दोनों डोज लेने के बाद कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

ग्वालियर- सैंपल देने वाला हर पांचवां व्यक्ति पॉजिटिव निकल रहा

ग्वालियर में अब कोरोना पिछले अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ चुका है। एक दिन में 100 से ज्यादा केस की बढ़ोतरी हुई है। 24 घंटे के अंदर 2137 सैंपल की जांच में 458 कोरोना संक्रमित निकले, जो अभी तक का एक दिन में आंकड़ा सबसे ज्यादा है। 4 मरीज की मौत हुई है। शुक्रवार को 323 केस आए थे।यहां संक्रमण दर 21 फीसदी से ज्यादा है। सैंपल देने वाला हर पांचवां व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकल रहा है। जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी ने हर रोज शाम 6 बजे ही दुकानें बंद कराने का निर्णय लिया गया है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

मध्य प्रदेश सरकार के मांगे नहीं माने पर 22 को भूख हड़ताल, धरना और प्रदर्शन होंगे: प्रदेश के करीब 45 हजार स्कूल बंद होने की कगार पर

News Blast

खेत में खुदे गड्ढे में भरा था बारिश का पानी, डूबने से 3 साल के बालक की मौत

News Blast

सांसद संजय सिंह ने योगी सरकार पर बोला हमला, कहा- प्रदेश के 39 जिलों में 46 शीर्ष अधिकारी ठाकुर हैं, क्या सच का आइना दिखाना देशद्रोह है?

News Blast

टिप्पणी दें