April 23, 2024 : 3:38 PM
Breaking News
MP UP ,CG

Fire in ICU ward of Cordiology Hospital; 7 vehicles on the spot, efforts continue to evacuate patients | कॉर्डियोलॉजी अस्पताल के जनरल वार्ड में लगी आग; मरीजों को निकालने का प्रयास जारी, CM ने हादसे की रिपोर्ट मांगी

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कानपुर12 मिनट पहले

कॉपी लिंकयूपी के कानपुर में स्थित कॉर्डियोलॉजी अस्पताल में शाट सर्किट से अचानक आग लगने से अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। सीएम ने मामले का संज्ञान लेते हुए पूरे मामले  की रिपोर्ट तलब की है। - Dainik Bhaskar

यूपी के कानपुर में स्थित कॉर्डियोलॉजी अस्पताल में शाट सर्किट से अचानक आग लगने से अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। सीएम ने मामले का संज्ञान लेते हुए पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है।

उत्तर प्रदेश के कानपुर में कार्डियोलॉजी अस्पताल के जनरल वार्ड में रविवार सुबह आग लगने से हड़कंप मच गया। अस्पताल में आग लगने के बाद वहां से सभी मरीजों को बाहर निकाला जा रहा है। वहीं, सूचना पर दमकर की सात गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। इस बीच सीएम योगी ने मामले का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को तत्काल बचाव कार्य चलाने के निर्देश दिए हैं और पूरे हादसे की रिपोर्ट तलब की है। उन्होंने पूरे मामले की जांच के लिए एक कमेटी का गठन भी किया है।

खिड़कियों का शीशा तोड़कर लोगों को निकाला गया

कार्डियोलॉजी अस्पताल की बिल्डिंग में लगी आग के कारण मरीजों को बेड समेत बाहर निकाला जा गया है। फिलहाल मरीजों का सड़क किनारे इलाज चल रहा। वहीं, कार्डियोलॉजी के ग्राउंड फ्लोर में धुंआ भर जाने के कारण पहली मंजिल की स्थित के आकलन में दिक्कत आ रही है। स्वास्थ्य कर्मचारी और फायर सर्विस के लोग खिड़कियों का शीशा तोड़कर यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि अंदर तो कोई फंसा नहीं रह गया।

बचाव कार्य में जुटे दमकल विभाग के कर्मचारी

एसीपी महेंद्र सिंह ने बताया कि ग्राउंड फ्लोर के सभी मरीजों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। पहली मंजिल पर 9 मरीजों के फंसे होने की सूचना मिली है। उन्हें उसी मंजिल पर ट्रीटमेंट दिया जा रहा है। खिड़कियों के शीशे तोड़कर वेंटीलेशन की व्यवस्था कर दी गई है।

धुआं कम होने पर ग्राउंड फ्लोर चेक किया जाएगा। ग्राउंड फ्लोर पर अभी किसी के फंसे होने की सूचना नहीं है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि ग्राउंड फ्लोर पर स्थित स्टोर में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी थी। फायर सर्विस के लोग जांच कर बताएंगे कि आग लगने की क्या वजह रही।

CM ने मांगी हादसे की रिपोर्ट , जांच के लिए बनाई कमेटीयूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के हृदय रोग संस्थान में हुई आग की दुर्घटना को तत्काल संज्ञान में लेते हुए जिला प्रशासन से सभी घायलों को समुचित इलाज कराने तथा इस संबंध में तथ्य प्रस्तुत करने के निर्देश दिया है। इसके साथ साथ जांच के लिए उन्होंने 1 उच्च स्तरीय समिति डी. जी.फ़ायर सर्विस, आयुक्त कानपुर मंडल और प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य की गठित की है, जो तत्काल मौक़े पर जाकर संपूर्ण तथ्यों की जांच करेगी।

उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि जैसे पूर्व में सभी अस्पतालों में अग्निशमन सेवाओं को सुदृढ़ करने के निर्देश दिए गए थे, वैसे ही दोबारा सभी अस्पतालों में जाँच करा ली जाए ताकि इस तरह की दुर्घटना कहीं अन्य अस्पताल में न होने पाए।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

यहां भी हाथरस जैसे आरोप, लड़की के पिता बोले- पुलिस ने मर्जी के खिलाफ बेटी का अंतिम संस्कार किया

News Blast

24 घंटे में एक साथ 198 संक्रमित पाए गए, इनमें 58 महिलाएं शामिल; जिले में 1752 एक्टिव केस

News Blast

जमीन विवाद में युवक ने दादा समेत तीन को मारी गोली; एक की मौके पर ही मौत, 2 की हालत नाजुक

News Blast

टिप्पणी दें