March 29, 2024 : 2:37 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

क्वालकॉम का नया प्रोसेसर: 7 सीरीज के लिए स्नैपड्रैगन 780G 5G का अनांउस किया, ये आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और कैमरा को सपोर्ट करेगा

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली16 घंटे पहले

कॉपी लिंक

अमेरिकन चिप मेकर कंपनी क्वालकॉम ने अपने लेटेस्ट 7-सीरीज पोर्टफोलियो को आगे बढ़ाया है। उसने क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 780G 5G मोबाइल प्लेटफॉर्म का अनाउंस किया है। स्नैपड्रैगन 780G को इस तरह डिजाइन किया गया है कि ये पावरफुल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) और शानदार फोटोग्राफी में काम आता है।

ये प्लेटफॉर्म 7-सीरीज में पहली बार प्रीमियम-टियर फीचर्स के सिलेक्शन को सक्षम बनाता है, जो नेक्स्ट जनरेशन के एक्सपीरियंस को अधिक व्यापक रूप से सुलभ बनाता है।

7-सीरीज के 350 से अधिक डिवाइस लॉन्च किएक्वालकॉम टेक्नोलॉजी में प्रोडक्ट मैनेजनमेंट के वाइस प्रेसिडेंट, केदार कोंडाप ने कहा, “तीन साल पहले स्नैपड्रैगन 7-सीरीज को पेश करने के बाद से इस सीरीज के मोबाइल प्लेटफॉर्म के आधार पर 350 से अधिक डिवाइस लॉन्च किए गए हैं। अब हम स्नैपड्रैगन 780G 5G मोबाइल प्लेटफॉर्म की शुरुआत करके इसे आगे बढ़ा रहे हैं।”

तीन कैमरों को एक साथ कैप्चर करेगानए क्वालकॉम स्पेक्ट्रा 570, स्नैपड्रैगन 780G के फीचर्स की बात जाए तो ये 7-सीरीज प्लेटफॉर्म के ऐसे प्रोसेसर हैं जो ट्रिपल इमेज सिंगल प्रोसेसर (ISP) दिया है। ये एक साथ तीन कैमरों को कैप्चर करने में सक्षम है।

पुराने मॉडल से दोगुनी स्पीडस्नैपड्रैगन 780G 6th जनरेशन के क्वालकॉम AI इंजन से पावर्ड है। इसमें क्वालकॉम हेक्सागॉन 770 प्रोसेसर है जो 12 TOPs AI परफॉर्मेंस देता है। पुराने मॉडल की तुलना में इसकी स्पीड 2x ज्यादा है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

नए फीचर पर काम शुरू: आपके ट्वीट में गलती ना हो इसके लिए जल्द मिलेगा Undo Send बटन, ट्वीट को फिर से एडिट कर पाएंगे

Admin

11% ज्यादा गाड़ियां बिकीं: फरवरी 2020 के बाद दिसंबर में पहली बार गाड़ियों की बिक्री बढ़ी; मारुति का मार्केट शेयर बढ़ा, हुंडई का घटा

Admin

Cheapest Smartwatchs: ये सस्ती स्मार्टवॉच आपको फिट रखने में करेंगी मदद, जानें कीमत और फीचर्स

News Blast

टिप्पणी दें