April 20, 2024 : 7:54 AM
Breaking News
खेल

भारत vs ओमान फुटबॉल मैच आज: करीब 15 महीने बाद मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम, 27 में से 13 खिलाड़ियों की उम्र 25 साल से कम

[ad_1]

Hindi NewsSportsIndia Vs Oman 1st Football Friendly International Match Today In Dubai Live Scores Updates India To Play Match After 492 Days

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुबईएक घंटा पहले

कॉपी लिंकएक मैच के दौरान भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान सुनील छेत्री। - Dainik Bhaskar

एक मैच के दौरान भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान सुनील छेत्री।

भारतीय फुटबॉल टीम आज ओमान से फ्रैंडली मैच खेलेगी। टीम इंडिया कोरोनाकाल में करीब 15 महीने बाद मैदान पर उतर रही है। पिछला मैच उन्होंने नवंबर, 2019 में ओमान के खिलाफ ही खेला था। वर्ल्ड रैंकिंग में भारतीय टीम 104वें नंबर पर और ओमान की टीम 81वें नंबर पर है। भारत के कोच इगोर स्टीमेच ने कहा कि हम नए सिरे से भारतीय फुटबॉल की शुरुआत करेंगे।

दोनों के बीच यह मैच दुबई के मकतूम बिन राशिद स्टेडियम में बिना दर्शकों के ही खेला जाएगा। भारत की 27 सदस्यीय टीम में अधिकतर युवा खिलाड़ी हैं। 10 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने अब तक अपना इंटरनेशनल डेब्यू नहीं किया है। टीम की औसत उम्र 24 साल से ऊपर और 25 साल से कम है। इनमें से 13 खिलाड़ी 25 साल से नीचे के हैं।

पिछली बार ओमान ने भारत को 2-1 से हराया थाभारतीय टीम जब पिछली बार ओमान से 2022 फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर में भिड़ी थी, तब 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। एक समय भारत 1-0 से आगे था। लेकिन अंतिम मिनटों में टीम को 2 गोल खाने पड़े और हार गई। युवाओं के अलावा टीम में अनुभवी सुनील छेत्री भी थे।

”अनुभव की कमी के कारण पिछला मैच हारे थे”कोच इगोर ने कहा कि ओमान के खिलाफ पिछला मैच काफी अहम था। उस मैच से फैसला होना था कि हम ग्रुप में पहले दो स्थान और अगले दौर के लिये क्वालिफाई करने के लिए मुकाबला करेंगे या नहीं। हम महत्वपूर्ण मैचों में खिलाड़ियों के अनुभव की कमी के कारण हार गए।

मेडिकल कारणों से यह मैच नहीं खेलेंगे सुनील छेत्रीकोच ने कहा कि हम रिजल्ट को लेकर जुनूनी नहीं हैं। खिलाड़ियों को खुद को स्वतंत्र महसूस करना और किसी भी दबाव से मुक्त रहना है। खिलाड़ियों के लिए इन मैचों से अनुभव प्राप्त करना सबसे महत्वपूर्ण बात है। छेत्री मेडिकल कारणों के चलते मौजूदा टीम का हिस्सा नहीं हैं। भारत को इस मैच के बाद 74वें नंबर पर काबिज UAE के खिलाफ भी मुकाबला खेलना है।

भारतीय टीम :गोलकीपर : गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह, सुभाशीष रॉय चौधरी, धीरज सिंह।डिफेंडर : आशुतोष मेहता, आकाश मिश्रा, प्रीतम कोटाल, संदेश झिंगन, चिंग्लेनसाना सिंह, आदिल खान, मंदार राव देसाई, मशूर शेरेफ।मिडफील्डर : रोलिन बॉर्जेस, लालेंगमाविया, जेकसन सिंह, रेनियर फर्नांडिस, अनिरुद्ध थापा, बिपिन सिंह, यासिर मोहम्मद, सुरेश सिंह, हालीचरण नरजारी, लालियांगजुआला चांग्ते, आशिक कुरुनियन।फॉरवर्ड : मानवीर सिंह, इशान पंडिता, हितेश शर्मा, लिस्टन कोलाको।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

साउथ अफ्रीका VS आयरलैंड टी-20:आयरलैंड को पहले टी-20 में साउथ अफ्रीका ने 33 रन से हराया; सीरीज में 1-0 की बढ़त ली

News Blast

22.50 करोड़ रु. की मदद के बदले टीम को इंग्लैंड भेजा, आईसीसी के अध्यक्ष पद के लिए भी ईसीबी हेड को वोट देगा

News Blast

इंग्लैंड में अश्वेत क्रिकेटरों की संख्या 75% कम हुई, बोर्ड कमी पूरी करने अभियान शुरू करेगा

News Blast

टिप्पणी दें