April 23, 2024 : 12:00 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

दैनिक राशिफल: 8 मार्च को वृष, वृश्चिक और मीन राशि के लोगों को मिल सकता है लाभ, सिंह और तुला राशि के लोग सतर्क रहें

[ad_1]

Hindi NewsJeevan mantraJyotishKundli Horoscope For 8 March, Monday, Somwar Ka Rashifal, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope, Vrish Rashi, Vrishchik Rashi,

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

4 घंटे पहले

कॉपी लिंकएस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भांबी से जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रह सकता है सोमवार

सोमवार, 8 मार्च को चंद्र दिनभर मकर राशि में रहेगा। सोमवार को पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र होने से उत्पात नाम का अशुभ योग बन रहा है। इस योग में बड़े काम करते समय अतिरिक्त सावधानी जरूर रखें, वरना हानि हो सकती है। सोमवार को शिवलिंग पर जल चढ़ाएं और ऊं सांब सदाशिवाय नम: मंत्र का जाप करें। इस दिन चंद्र ग्रह से संबंधित दोष दूर करने के लिए जरूरतमंद लोगों को दूध का दान करना चाहिए।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भांबी से जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रह सकता है सोमवार, 8 मार्च का दिन…

मेषः

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा।

नेगेटिव- मन को थोड़ा वश में रखें। भावुकता की अधिकता की वजह से आप अपना नुकसान कर सकते हैं। लोगों की परवाह ना करके स्वयं पर ध्यान दें। घर में अव्यवस्था की वजह से बच्चों की पढ़ाई में व्यवधान आ सकता है।

व्यवसाय- व्यवसाय में कुछ ठोस और महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। जो कि लाभदायक भी रहेंगे। इस समय व्यवसाय में बदलाव की भी संभावनाएं बन रही हैं। प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात होगी। नौकरी में पदोन्नति अथवा वेतन वृद्धि की संभावना है।

लव- पति-पत्नी के बीच आपसी सामंजस्य में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। बेहतर होगा कि एक दूसरे की भावनाओं को समझने का प्रयास करें।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। सिर्फ मानसिक तनाव की वजह से आत्म बल में कमी आ सकती है। कुछ समय प्रकृति के सानिध्य में भी व्यतीत करें।

भाग्यशाली रंग- लाल

भाग्यशाली अंक- 9

वृषः

पॉजिटिव- लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से राहत मिलेगी। समय पूर्णतः अनुकूल है। इस समय निवेश जैसी आर्थिक गतिविधियों में भी व्यस्तता रहेगी। घर में नजदीकी संबंधियों का आगमन होगा। तथा उपहारों का आदान-प्रदान सबको खुशी प्रदान करेगा।

नेगेटिव- बच्चों को लेकर थोड़ी चिंता रहेगी, लेकिन शीघ्र ही इसका निराकरण भी हो जाएगा। युवा वर्ग दोस्तों के बहकावे में आकर अपने लक्ष्य से ना भटकें। किसी काम को मजबूरीवश करना पड़ सकता है जिसकी वजह से मन परेशान रहेगा।

व्यवसाय- कामकाज में नई तकनीक तथा हुनर का प्रयोग करेंगे। जिससे उत्पादन में वृद्धि होगी। व्यवसायिक स्थल को नया लुक देने के लिए किसी विशेषज्ञ से सलाह-मशविरा भी हो सकता है। तथा ऑफिस में कामकाज की जिम्मेदारियां भी बहुत अधिक बढं़ेगी।

लव- घर तथा व्यवसाय में उचित सामंजस्य बनाकर रखने से दोनों जगह सुकून भरा वातावरण रहेगा। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां बढ़ेगी।

स्वास्थ्य- कामकाज की अधिकता की वजह से मानसिक व शारीरिक थकान रहेगी। कुछ समय मनोरंजन में भी व्यतीत करना आपको ऊर्जावान बनाएगा।

भाग्यशाली रंग- सफेद

भाग्यशाली अंक- 6

मिथुनः

पॉजिटिव- आपका हर काम को बहुत अधिक सोच-विचार कर करना आपको सफलता देगा। किसी मित्र की मदद से उलझे कार्य सुलझ जाएंगे। तथा मानसिक रूप से भी बहुत अधिक सुकून महसूस करेंगे। लेखन संबंधी कार्यों में भी आपकी रूचि बढ़ेगी।

नेगेटिव- यह भी ध्यान रखें कि आप जिस किसी कार्य को बहुत सहज और सरल समझ रहे थे, बहुत ही मुश्किलों से भरा होगा। दिन के उत्तरार्ध में किसी के साथ व्यर्थ के वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है। जिसकी वजह से आपकी लोकप्रियता में भी कमीं आ सकती हैं।

व्यवसाय- व्यवसायिक क्षेत्र में सफलता पाने के लिए थोड़ा स्वार्थीपन भी रखना जरूरी है। युवाओं को कैरियर संबंधी सफलता मिलेगी। दूर-दराज में रह रहे लोगों से महत्वपूर्ण संपर्क बनेंगे। इस समय व्यापार में आ रही सारी समस्याएं सुलझ जाएंगी।

लव- व्यस्तता की वजह से आप अपने घर परिवार तथा जीवनसाथी को उचित समय नहीं दे पाएंगे। लेकिन पारिवारिक सदस्य आपकी भावनाओं को समझेंगे तथा सहयोग करेंगे।

स्वास्थ्य- यह समय मानसिक रूप तथा शारीरिक रूप से थका देगा। तनाव को अपने ऊपर हावी ना होने दें। ध्यान और मेडिटेशन अवश्य करें।

भाग्यशाली रंग- हरा

भाग्यशाली अंक- 5

कर्कः

पॉजिटिव- समय सफलता दायक है। अपनी योजना तथा गतिविधियों के बारे में किसी व्यक्ति से सलाह-मशविरा करें, निश्चित ही आपको लाभ होगा। किसी समारोह में जाने का भी अवसर मिलेगा। तथा महत्वपूर्ण गतिविधियों से संबंधित जानकारी भी मिलेगी।

नेगेटिव- युवाओं तथा विद्यार्थियों को अपने भविष्य को लेकर कुछ चिंता रह सकती हैं। वाहन से संबंधित कुछ दिक्कत आने से खर्चों की अधिकता रहेगी। किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पहले उसे अच्छी तरह अवश्य पढ़ लें।

व्यवसाय- व्यवसाय में कड़ी मेहनत और परिश्रम द्वारा आप कोई ना कोई उपलब्धि अवश्य हासिल करेंगे। प्रॉपर्टी से संबंधित व्यवसाय में महत्वपूर्ण डील होना संभव है। लेकिन इस बात का भी ध्यान रखें कि राह चलते कोई मुसीबत भी सामने आ सकती हैं।

लव- पति-पत्नी के बीच औपचारिक टकराव रह सकता है। एक दूसरे की भावनाओं को समझना जरूरी है। विवाह योग्य जातकों के लिए उचित रिश्ता भी आने की संभावना है।

स्वास्थ्य- कामकाज की अधिकता की वजह से स्वास्थ्य में गिरावट आएगी। अपने रहन-सहन तथा खान-पान का विशेष ध्यान रखें।

भाग्यशाली रंग- बादामी

भाग्यशाली अंक- 2

सिंहः

पॉजिटिव- आज अधिकतर काम आपके मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे । धार्मिक प्रवृत्ति के किसी व्यक्ति से मुलाकात आप की विचारधारा में सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। विद्यार्थियों को भी इंटरव्यू व कैरियर संबंधी परीक्षाओं में सफलता मिलने की पूरी संभावना है।

नेगेटिव- बच्चों की समस्याओं को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने का प्रयास करें। उन्हें डांटने तथा गुस्सा करने से उनके अंदर हीनता की भावना ऊपर सकती हैं। किसी भी कार्य को करने से पहले उसके अच्छे-बुरे पहलू पर विचार अवश्य कर लें।

व्यवसाय-व्यवसाय के विस्तार संबंधी किसी भी कार्य को आज स्थगित रखें। प्रॉपर्टी से संबंधित कार्यों में सावधानी रखना आपको बहुत बड़ी मुसीबत से बचा सकता है। नौकरी पेशा व्यक्तियों के अपना टारगेट हासिल कर लेने से प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं।

लव- जीवन साथी के साथ किसी पारिवारिक समस्या को लेकर तकरार रह सकती है। अपने व्यवहार को संतुलित रखें। व्यर्थ के प्रेम संबंधों में समय बर्बाद ना करें।

स्वास्थ्य- अपच व भूख ना लगने जैसी परेशानी महसूस होगी। खानपान को बहुत ही संतुलित रखना जरूरी है।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज

भाग्यशाली अंक- 1

कन्याः

पॉजिटिव- आपके किसी भी मुश्किल समय मे किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह व सहयोग आपकी समस्या का निवारण करेंगे। घर में धार्मिक आयोजन संबंधी योजना भी बनेगी। अपनी पिछली गलतियों से सीखकर आप अपनी कार्यप्रणाली को और अधिक बेहतर बना सकेंगे।

नेगेटिव- जल्दबाजी में कोई भी निर्णय ना लें। और ना ही अपने ऊपर काम का अधिक बोझ लादें। बेहतर होगा कि सबसे पहले महत्वपूर्ण काम को ही प्राथमिकता दें। निकट संबंधियों के साथ संबंधों को बेहतर बनाकर रखें।

व्यवसाय- दैनिक आय में वृद्धि होगी। कोई बड़ा ऑर्डर मिलने की भी संभावना है। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि आपकी कोई महत्वपूर्ण योजना लीक हो सकती है। मार्केटिंग संबंधित कार्यों में भी अपना कुछ समय अवश्य व्यतीत करें।

लव- परिवार के साथ मनोरंजन व डिनर के लिए जाना यादगार पलों में शामिल होगा। प्रेम संबंध भी प्रगाढ़ होंगे।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन वर्तमान वातावरण की वजह से लापरवाही बरतना उचित नहीं है।

भाग्यशाली रंग- हरा

भाग्यशाली अंक- 5

तुलाः

पॉजिटिव- आज अधिकतर समय घर की गतिविधियों को सुचारू रूप से संचालित करने में व्यतीत होगा। किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत कामयाब भी रहेगी। लेकिन भाग्य की अपेक्षा अपने कर्म पर अधिक विश्वास रखें।

नेगेटिव- अकारण ही किसी से कहासुनी हो सकती है। इसलिए अपनी वाणी और गुस्से पर काबू रखना जरूरी है। युवा वर्ग व्यर्थ की गतिविधियों में ध्यान ना दें अन्यथा कोई लक्ष्य हाथ से निकल सकता है।

व्यवसाय- व्यवसायिक मामलों में आज कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय ना लें। इस समय वर्तमान परिस्थितियों पर ही ध्यान देना जरूरी है। किसी डील को फाइनल करने से पहले उसके सभी पहलुओं पर विचार-विमर्श अवश्य करें।

लव- अधिक कार्यभार की स्थिति में जीवन साथी तथा बच्चों की भी मदद अवश्य लें। इससे उनके अंदर भी आत्मविश्वास जागृत होगा। प्रेम संबंध में एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना जरूरी है।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। लेकिन घर के वरिष्ठ सदस्यों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी

भाग्यशाली अंक- 6

वृश्चिकः

पॉजिटिव- किसी भी कार्य को जल्दबाजी की बजाय धैर्य पूर्ण तरीके से करें। निश्चित ही लाभदायक नतीजे प्राप्त होंगे। अनुभवी व्यक्तियों की सलाह व मार्गदर्शन पर भी अवश्य अमल करें। विद्यार्थियों का ध्यान भी अपनी पढ़ाई पर लगा रहेगा।

नेगेटिव- जमीन-जायदाद संबंधी किसी भी प्रकार का ऋण लेने से पहले सोच-विचार अवश्य करें। भाइयों तथा रिश्तेदारों के साथ संबंधों को मजबूत बनाकर रखने में आपकी भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी। इस समय किसी भी प्रकार की यात्रा करना नुकसानदेह रह सकता है।

व्यवसाय- भविष्य संबंधी योजनाओं को बनाने के लिए कुछ नई नीतियां बनाना जरूरी है। यह बदलाव आपके लिए बेहतर परिणाम लेकर आएगा। प्रतिद्वंद्वियों की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें। ऑफिस के माहौल में कुछ राजनीति चल सकती हैं।

लव- परिवार में खुशी भरा माहौल रहेगा। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता रहेगी।

स्वास्थ्य- असंतुलित दिनचर्या की वजह से मौसमी बीमारियां हावी हो सकती हैं। अपना ध्यान रखना जरूरी है।

भाग्यशाली रंग- लाल

भाग्यशाली अंक- 9

धनुः

पॉजिटिव- आप रोजमर्रा की दिनचर्या से हटकर अपने रुचिपूर्ण कार्यों में समय व्यतीत करेंगे। अध्यात्म से जुड़े विषयों में आपकी विशेष रूचि रहेगी। अगर पैतृक संपत्ति संबंधी कोई बात चल रही है तो वह किसी की मध्यस्थता से हल हो सकता है।

नेगेटिव- अपने अधिकतर काम दिन के पूर्वार्ध में ही निपटाने का प्रयास करें। क्योंकि दोपहर बाद ग्रह स्थिति कुछ बाधाएं उत्पन्न कर सकती हैं। अचानक ही घर में मेहमानों के आगमन से खर्च की स्थिति बढ़ सकती हैं। लेकिन आपसी मेल मिलाप से सबको खुशी भी मिलेगी।

व्यवसाय- इस समय व्यवसायिक दृष्टिकोण से समय उत्तम है। कार्य क्षेत्र में मेहनत के अनुरूप उचित परिणाम भी हासिल होंगे। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में उत्तीर्ण होने से नियुक्ति भी प्राप्त हो सकती हैं। नौकरी में कोई महत्वपूर्ण अथॉरिटी मिलने से प्रसन्नता रहेगी।

लव- घर तथा व्यवसाय में संतुलन बनाकर रखने से सुखद माहौल रहेगा। युवाओं को डेटिंग पर जाने के अवसर सुलभ होंगे।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। लेकिन अत्यधिक दिमागी कार्य की वजह से सिर दर्द माइग्रेन की समस्या बढ़ सकती हैं।

भाग्यशाली रंग- पीला

भाग्यशाली अंक- 3

मकरः

पॉजिटिव- रिश्तेदारों अथवा पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। और आपके द्वारा रखे गए पक्ष को सराहना मिलेगी। किसी नई जानकारी को सीखने में भी समय व्यतीत होगा। संतान की तरफ से भी कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

नेगेटिव- पर्सनल लाइफ से संबंधित किसी भी प्रकार का रिस्क लेने से बचें। इसका नकारात्मक प्रभाव आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ सकता है। कोई भी निर्णय जल्दबाजी और भावुकता में ना लें।

व्यवसाय- कार्यस्थल पर आप अपनी जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन करेंगे। आज दिन व्यस्तता पूर्ण रहेगा। मीटिंग आदि के सकारात्मक परिणाम हासिल होंगे। नौकरीपेशा लोग फाइनेंस से जुड़े मामलों को अधिक सावधानी से करें।

लव- दिन भर की भागदौड़ के बावजूद आप परिवार के साथ मनोरंजन और हास-परिहास के लिए भी समय निकाल लेंगे। तथा घर का माहौल सुखद बना रहेगा।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। लेकिन अपना इम्यून सिस्टम मजबूत रखने के लिए योग और व्यायाम पर भी ध्यान दें ।

भाग्यशाली रंग- आसमानी

भाग्यशाली अंक- 8

कुंभः

पॉजिटिव- घर में मेहमानों के आगमन से सबको प्रसन्नता होगी। कोई पारिवारिक मसला भी हल होगा। निवेश संबंधी योजनाओं पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित रखें, क्योंकि परिस्थितियां अनुकूल है। धार्मिक यात्रा का भी प्रोग्राम बन सकता है।

नेगेटिव- जलन की भावना से कुछ लोग आपकी पीठ पीछे आलोचना कर सकते हैं। जिसकी वजह से आपके आत्म बल में भी कमीं आएगी। इस समय धन संबंधी किसी भी प्रकार का रिस्क लेने से परहेज करें।

व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में अचानक ही कोई नया ऑर्डर मिलने से अतिरिक्त आय की भी परिस्थितियां बनेंगी। लेकिन कर्मचारियों तथा स्टाफ के साथ संबंधों में मधुरता बनाकर रखना जरूरी है। नौकरी सेवारत व्यक्ति अपने काम को बखूबी अंजाम देंगे।

लव- वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा। प्रेम संबंधों में चल रही गलतफहमिओं का निवारण होगा और संबंध पुनः मधुर हो जाएंगे।

स्वास्थ्य- गलत खानपान के कारण पेट खराब रह सकता है। संयमित आहार लें।

भाग्यशाली रंग- सफेद

भाग्यशाली अंक- 3

मीनः

पॉजिटिव- आज सामाजिक कार्यों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। तथा एक नई पहचान भी हासिल होगी। किसी संबंधी को उसकी जरूरत के समय सहयोग करना आपको हार्दिक खुशी देगा। तथा संबंध भी मजबूत होंगे। अज्ञात विद्या के प्रति आपकी रूचि जागृत होगी।

नेगेटिव- किसी महत्वपूर्ण वस्तु के चोरी होने या रखकर भूलने की स्थिति बन रही है। बेहतर होगा कि अपनी चीजों की संभाल खुद ही करें। जायदाद से संबंधित कार्यों में कुछ विलंब हो सकता है। लेकिन धैर्य रखें, थोड़े से प्रयास करने से आपके कार्य संपन्न हो जाएंगे।

व्यवसाय- पब्लिक डीलिंग तथा मीडिया से संबंधित कार्य में बहुत अधिक ध्यान दें। इस समय अच्छा मुनाफा होने की संभावना है। किसी भी व्यवसायिक यात्रा को टाल दे, क्योंकि उसका कोई शुभ परिणाम नहीं मिलेगा। ऑफिस का माहौल पॉजिटिव बना रहेगा।

लव- पति-पत्नी के बीच खट्टी-मीठी नोक-झोंक रहेगी, लेकिन संबंधों में और अधिक मधुरता बढ़ेगी। विपरीत लिंगी व्यक्तियों से व्यवहार करते समय मर्यादा का ध्यान रखें।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। शारीरिक और मानसिक थकान की वजह से कुछ कमजोरी महसूस हो सकती हैं।

भाग्यशाली रंग- गहरा पीला

भाग्यशाली अंक- 3

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

इस महीने राहु-केतु सहित 6 ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन; मंगल, शनि और बृहस्पति की चाल बदलेगी

News Blast

317 किलो के जैसन को घर से निकालने के लिए क्रेन का सहारा लिया गया, 7 घंटे की मशक्कत के बाद निकाला गया; 5 साल से बाहर नहीं निकला

News Blast

जिस व्यक्ति के मन में सिर्फ प्रश्न ही प्रश्न होते हैं, उसे कभी भी उन प्रश्नों के उत्तर सुनाई नहीं देंगे, ऐसे लोग हमेशा अशांत ही रहते हैं

News Blast

टिप्पणी दें