March 28, 2024 : 2:14 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

इंडोनेशिया में चौंकाने वाला मामला: मछुआरे ने पकड़ी इंसान की शक्ल जैसी दिखने वाली शार्क मछली, जन्मजात बीमारी के कारण बदला मुंह

[ad_1]

Hindi NewsHappylifeFish Human Like Features Shocking Viral Pictures Mutant Baby Shark Caught By Fisherman

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

13 घंटे पहले

कॉपी लिंकमछुआरे ने मछली बेचने से किया इंकार, कहा- यह मेरे लिए भाग्यशाली साबित होगीशार्क मछली के इस बच्चे में इंसानों की तरह होंठ और आंखें हैं

इंडोनेशिया में 48 साल के मछुआरे अब्दुल्ला नूरन ने एक अजीबोगरीब मछली को पकड़ा है। यह शार्क मछली का बच्चा है जिसका मुंह इंसान के चेहरे से मिलता-जुलता है। अब्दुल्ला का दावा है कि उसने पूर्वी नुसा तेंगारा प्रांत में एक शार्क मछली को पकड़ा था, जो गर्भवती थी। जब उसका पेट चीरा तो उसमें तीन बच्चे मिले। दो बच्चे शार्क की तरह की दिख रहे हैं, जबकि एक का चेहरा इंसानों से मिलता-जुलता था।

खरीदने के लिए घर पहुंच रहे लोगअब्दुल्ला के मुताबिक, शार्क के एक बच्चे में इंसानों की तरह होंठ और आंखें हैं। जब मैं इसे घर लाया तो परिवार के सदस्य चौंक गए। मेरे घर पर इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी है। कई लोग ऐसे भी हैं जो इसे खरीदना चाहते हैं, लेकिन मैं इसे नहीं बेचना चाहता। मुझे लगता है, यह मछली मेरे लिए भाग्यशाली साबित होगी।

इसलिए दिख रहा ऐसा चेहरामछली का एक बच्चा ऐसा क्यों है, इस पर एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी के समुद्री संरक्षण जीवविज्ञानी डॉ. डेविड शिफमैन कहते हैं, यह मछली की कोई नई प्रजाति नहीं है। इसे देखकर ऐसा लगता है कि इसमें जन्मजात डिफेक्ट है। यह सायक्लोपिया का मामला हो सकता है। इस कारण चेहरा विकृत नजर आ रहा है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

सोमवार को मानसिक तनाव की स्थिति रह सकती है, काम बढ़ाने के लिए समय ठीक है

News Blast

कोट्स:सबसे ज्यादा खुश वही इंसान है जो खुद से ज्यादा दूसरों के सुख को महत्व देता है

News Blast

आज का जीवन मंत्र: 2020 से सीख लें और बुरी बातों को भूलकर 2021 में प्रवेश करें, भूलेंगे नहीं तो ये बातें बोझ बन जाएंगी

Admin

टिप्पणी दें