April 26, 2024 : 2:20 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

कमजोर मांग का नतीजा: 2021 की दूसरी तिमाही में एपल बंद कर सकती है आईफोन 12 मिनी का प्रोडक्शन, यह दुनिया का सबसे छोटा 5G फोन है

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली42 मिनट पहले

कॉपी लिंक

पिछले साल लॉन्च हुए आईफोन 12 मिनी को एपल बंद करने का विचार कर रही है। जेपी मॉर्गन चेस के पूर्वानुमान पर बेस्ड कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईफोन 12 मिनी की कमजोर मांग को देखते हुए कंपनी इस साल की दूसरी तिमाही में इसका प्रोडक्शन रोक सकती है।

जेपी मॉर्गन चेज के सप्लाई चेन एनालिस्ट विलियम यांग ने वर्तमान आईफोन 12 सीरीज और नेक्स्ट जनरेशन आईफोन (2021 के दूसरी छमाही में लॉन्च हो सकती है) पर अपनी बात रखते हुए इसका जिक्र किया।

यांग का अनुमान एपल 9 करोड़ आईफोन 13 का उत्पादन करेगी

एपलइंसाइड की रिपोर्ट के अनुसार, यांग ने आईफोन 12 और आईफोन 12 मिनी के उत्पादन को क्रमशः 90 लाख यूनिट और 1.1 करोड़ यूनिट की दर से घटाया है। उनके अनुसार, “यह देखते हुए कि आईफोन 12 मिनी की मांग कमजोर लग रही है, सप्लाई चेन 2021 की दूसरी तिमाही में इसका उत्पादन बंद कर सकती है”।हालांकि, उन्होंने आईफोन 12 प्रो मैक्स की बिक्री 1.1 करोड़ यूनिट अधिक होने, आईफोन 12 प्रो की बिक्री 20 लाख यूनिट अधिक होने और आईफोन 11 की बिक्री 80 लाख यूनिट अधिक होने का अनुमान लगाया है।यांग ने अनुमान लगाया है कि एपल का लक्ष्य 8 से 9 करोड़ आईफोन 13 सीरीज का उत्पादन करना है, जो कि 2020 की दूसरी छमाही में आईफोन 12 सीरीज के लिए तय किए गए 7.6 करोड़ से अधिक है। उनके अनुसार, 2021 में आईफोन एसई का नया मॉडल नहीं आएगा।

सबसे पतला और हल्का 5G फोन है आईफोन 12 मिनीआईफोन 12 मिनी दुनिया का सबसे छोटा, सबसे पतला और सबसे हल्का 5G स्मार्टफोन है। आईफोन 12 की सभी तकनीक को एक कॉम्पैक्ट साइज में लाने के लिए इसे तैयार किया गया है। इसमें 5.4 इंच का डिस्प्ले है, जबकि स्टैंडर्ड मॉडल में 6.1 इंच का डिस्प्ले है। आईफोन 12 की तरह इसमें भी वैसा ही डुअल रियर कैमरा सेटअप है। भारत में आईफोन 13 मिनी की शुरुआती कीमत 70 हजार रुपए है।

दिसंबर में कंपनी ने 9.01 करोड़ डिवाइस बेचे

आईडीसी के वर्ल्डवाइड क्वार्टरली मोबाइल फोन ट्रैकर के आंकड़ों के अनुसार, एपल ने दिसंबर तिमाही में अच्छा प्रदर्शन दिया। एपल 9.01 करोड़ डिवाइसों के बिक्री के साथ टॉप पोजीशन पर रही, जिसका श्रेय आईफोन 12 सीरीज की सफलता को जाता है।एपल अब आईफोन, आईपैड, मैक समेत अन्य डिवाइसों को भारत और वियतनाम में बनाने पर जोर दे रही है ताकि चीन पर निर्भरता कम की जा सके। निक्केई एशिया ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि कंपनी नए आईफोन 12 सीरीज को भारत में असेंबल करना शुरू कर सकती है।

[ad_2]

Related posts

टेक बाइंग गाइड: स्वच्छ हवा की गारंटी! ये 5 एयर प्यूरिफायर हो सकते हैं बेस्ट ऑप्शन, बोल कर भी कर सकेंगे कंट्रोल

Admin

जबलपुर पहुंची फिल्‍म अभिनेत्री जयाप्रदा ने धुआंधार को देखकर कहा- वाव…ब्यूटीफुल

News Blast

हुंडई की सबसे छोटी SUV: टाटा नैनो से भी कम होगी लंबाई, भारत में सितंबर तक हो सकती है लॉन्च; जानिए कार से जुड़ी खास बातें

Admin

टिप्पणी दें