March 28, 2024 : 6:56 PM
Breaking News
खेल

टीम इंडिया के लिए अलर्ट: भारत एशिया के बाहर पहला टेस्ट हारने के बाद सीरीज नहीं जीत सका; 34 में से 31 बार हारा, 3 ड्रॉ

[ad_1]

Hindi NewsSportsCricketIndia Team Test Series Record 1st Match Lost Series Defeat Outside Asia IND Vs AUS Test Records

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेलबर्न16 मिनट पहले

कॉपी लिंक

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय टीम का कोई भी बल्लेबाज 10 रन नहीं बना सका था।

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच शनिवार को 8 विकेट से गंवा दिया। इस डे-नाइट टेस्ट में भारत ने एक पारी में अपना सबसे छोटा 36 रन का स्कोर भी बनाया। इस हार के बाद टीम इंडिया को अलर्ट होना होगा, क्योंकि उसके साथ एक खराब रिकॉर्ड जुड़ गया है। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें..

दरअसल, टीम इंडिया टेस्ट इतिहास में एशिया के बाहर सीरीज का पहला मैच हारने के बाद सीरीज नहीं जीत सकी है। टीम ने इस बार 35वीं द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज (2+ मैच) का पहला मुकाबला हारा है।

34 में से 31 सीरीज हारी भारतीय टीमइससे पहले 34 टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने पहला मैच 31 बार सीरीज गंवाई है। जबकि तीन बार भारत ने विपक्षी टीम के साथ सीरीज ड्रॉ कराई। इस दौरान टीम इंडिया ने 1980 में ऑस्ट्रेलिया, 2002 में इंग्लैंड और 2010 में साउथ अफ्रीका से टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रॉ कराई है।

इसी साल न्यूजीलैंड ने क्लीन स्वीप कियाभारतीय टीम को पिछली शिकस्त इसी साल न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली थी। फरवरी में खेली गई 2 टेस्ट की सीरीज में भारतीय टीम पहला मैच हार गई थी। इसके बाद मेजबान न्यूजीलैंड ने दूसरा मैच भी हारकर सीरीज 2-0 से जीत ली थी।

2 साल पहले इंग्लैंड ने हरायाअगस्त 2018 में टीम इंडिया ने इंग्लैंड दौरे पर 5 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच 31 रन से गंवाया था। इसके बाद भारत वापसी नहीं कर सका और यह सीरीज 4-1 से हार गया। टीम इंडिया ने सिर्फ सीरीज का तीसरा मैच 203 रन से जीता था।

अगले मैच से पहले टीम इंडिया को 2 बड़े झटकेऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम को 2 बड़े झटके लगे हैं। पहला यह है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर चले गए हैं। अब उनकी जगह सीरीज में अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालेंगे। दूसरा यह है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल होकर सीरीज से ही बाहर हो गए हैं। उन्हें पहले टेस्ट में कलाई पर चोट लगी थी। वहीं, रोहित शर्मा का दूसरा टेस्ट में खेलना मुमकिन नहीं लग रहा है। वे तीसरे टेस्ट से टीम को जॉइन कर सकते हैं।

भारत का अगला टेस्ट 26 दिसंबर कोऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया को अगला टेस्ट 26 दिसंबर को मेलबर्न में खेलना है। यह बॉक्सिंग-डे टेस्ट है। हालांकि, भारत के लिए अच्छी बात यह है कि 2018 के दौरे पर उसने ऑस्ट्रेलिया को इसी मैदान पर एक टेस्ट हराया था। साथ ही इतिहास में पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में टेस्ट सीरीज में 2-1 से शिकस्त दी थी।

अगले 3 टेस्ट का शेड्यूल

मैचतारीखवेन्यू2nd Test26-30 दिसंबरमेलबर्न3rd Test07-11 जनवरीसिडनी4th Test15-19 जनवरीब्रिस्बेन

[ad_2]

Related posts

भारत-श्रीलंका सीरीज पर कोई खतरा नहीं:13 जुलाई को ही होगा पहला वनडे, इंग्लैंड से लौटे श्रीलंकाई खिलाड़ियों का टेस्ट निगेटिव, बगैर नेट प्रैक्टिस के मैच में उतरेंगे

News Blast

धोनी-साक्षी की मैरिज एनिवर्सरी:भारत के पूर्व कप्तान ने पत्नी को तोहफे में विंटेज कार दी, साक्षी ने फोटो शेयर कर माही को थैंक यू कहा

News Blast

होल्डिंग का आरोप- बीसीसीआई ने 4 करोड़ रुपए की मदद की, लेकिन वेस्टइंडीज ने इसका दुरुपयोग किया

News Blast

टिप्पणी दें