April 26, 2024 : 2:06 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

These New Features Have Come On Whatsapp This Week, Take A Look

[ad_1]

सोशल नेटवर्किंग ऐप व्हाट्सऐप पर समय-समय पर नए फीचर्स आते रहते हैं. साल 2020 में इस ऐप पर कई नए और काम के फीचर्स आए हैं. साथ ही कई पुराने फीचर्स को अपग्रेड भी किया गया है. फेसबुक के इंटेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप पर इस हफ्ते भी कई फीचर्स लॉन्च हुए हैं. आइए, डालते हैं उनपर भी एक नज़र.

डेस्कटॉप पर वीडियो-वॉइस कॉलिंग की सुविधा

व्हाट्सऐप अब डेस्कटॉप पर भी आसानी से ऑपरेट किया जा सकता है. चैट करने के साथ-साथ अब वीडियो कॉलिंग की सुविधा भी यूजर्स को मिलने वाली है. हालांकि, मोबाइल ऐप पर ये सुविधा पहले से उपलब्ध थी. डेस्कटॉप पर वीडियो कॉलिंग करने के लिए सबसे पहले आपको (https://web.whatsapp.com/) वेबसाइट पर जाना होगा. इसके बाद अपने फोन पर व्हाट्सऐप खोलकर QR कोड स्कैन करना होगा. QR कोड स्कैन करते ही आप व्हाट्सऐप अकाउंट पर लॉग इन हो जाएंगे. इसके बाद आप वीडियो कॉलिंग ऑप्शन पर जाकर इस फीचर का फायदा उठा सकते हैं. इसके साथ ही आप वॉइस कॉलिंग फीचर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

एनिमेटेड स्टिकर्स पैक 

व्हाट्सऐप पर स्टिकर्स फीचर भी अब यूजर्स को अट्रैक्ट कर रहा है. अब आप अपने पसंद के स्टिकर्स को आसानी से सर्च कर सकते हैं. इसके अलावा अब यूजर्स के लिए स्टिकर्स पैक भी उपलब्ध है. इस फीचर का लाभ लेने के लिए आपको चैट ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद सर्च स्टिकर्स ऑप्शन पर जाकर अपने पसंद के स्टिकर्स को चुनना होगा. इसके बाद आप किसी को भी ये स्टिकर्स भेज सकते हैं.

स्टिकर्स सर्च ऑप्शन में हुए बदलाव

व्हाट्सऐप ने इस फीचर में कुछ बदलाव किए हैं. अब आप स्टिकर्स को आसानी से सर्च कर सकते हैं. साथ ही किसी भी GIF को भी जल्दी सर्च  कर सकते हैं. इस फीचर के आने से अब यूजर्स को स्टिकर्स सर्च करने में दिक्कत कम हो रही है.

न्यू वॉलपेपर्स का करें इस्तेमाल 

व्हाट्सऐप पर अब यूजर्स नए वॉलपेपर्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. नए साल को देखते हुए भी ये बदलाव किए गए हैं. ऐसे में अब यूजर्स सुविधानुसार इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें :-

अब WhatsApp पर ही तुरंत जानें ट्रेन का PNR स्टेट्स, ये है पूरा प्रोसेस

जियो-गूगल का 4जी स्मार्टफोन अगले साल हो सकता है लॉन्च, सामने आई ये जानकारी

 

[ad_2]

Related posts

म्यूजिक लवर्स की डिमांड को पूरा करते हैं U&i इयबड्स, 80 ग्राम वजन और 8 घंटे बैकअप मिलेगा; कीमत 999 रुपए

News Blast

Itel Launched It2192T Thermo Edition Phone With Body Temperature Measuring

Admin

Trick to record whatsapp call

Admin

टिप्पणी दें