March 29, 2024 : 1:41 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

रशियन वैज्ञानिकों ने तैयार की मीट फ्लेवर वाली आइसक्रीम ‘आइस मीट’; डायबिटीज के मरीज भी खा सकेंगे

  • Hindi News
  • Happylife
  • Russia Scientists Made Meat Flavoured ICE Cream At Minsk Institute For Meat & Dairy

15 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • रशिया के मिन्स्क इंस्टीट्यूट फॉर मीट और डेयरी ने तैयार किया आइसमीट
  • आइसमीट में प्रोटीन-फैट दोनों हैं और आर्टिफिशियल शुगर नहीं डाला गया है

रशिया के वैज्ञानिकों ने मीट फ्लेवर वाली आइसक्रीम तैयार की है। इसका नाम आइसमीट रखा गया है। इस खास तरह की आइसक्रीम को पहली बार सितम्बर 2020 में हुए एक एग्जीबिशन में पेश किया गया। इस एग्जीबिशन में पहली बार लोगों ने आइसमीट का स्वाद चखा।

हेल्दी फूड होने का किया दावा
इस खास तरह वाली आइसक्रीम को रशिया के मिन्स्क इंस्टीट्यूट फॉर मीट और डेयरी ने तैयार किया है। इसे तैयार करने वाली टीम की सदस्य इरिना काल्टोविच के मुताबिक, मीट आइसक्रीम काफी अलग और रिफ्रेशिंग है। यह हेल्दी फूड है जो लाइट स्नैक के तौर पर लिया जा सकता है।

आइसमीट में आर्टिफिशियल शुगर का प्रयोग नहीं किया
इसे तैयार करने वाली टीम का दावा है कि आइसमीट में प्रोटीन और फैट दोनों हैं। इसमें किसी तरह का आर्टिफिशियल शुगर नहीं डाला गया है, इसलिए डायबिटीज के मरीज भी इसे खा सकते हैं।

कोरोनाकाल में एक्सपेरिमेंट के कारण ये फूड भी चर्चा में रहे

कोरोना बर्गर

कोरोना बर्गर

1. कोरोना बर्गर : फ्रंटलाइन वर्कर से मिला आइडिया

मेक्सिको के एक रेस्तरां ने हरे रंग का कोरोना बर्गर तैयार किया। इसे बनाने वाले रेस्तरां के मालिक रेने साउसेडो का कहना है कि महामारी के बाद व्यापार ठप पड़ा था। कोविड थीम वाले बर्गर को पेश करने के बाद सभी इसे खाना चाहते हैं। इसे खरीदने के लिए ग्राहकों की संख्या में इजाफा हो रहा है। एक कोरोनाबर्गर की कीमत 300 रुपए है।

रेने के रेस्तरां का नाम हॉट-डॉग जंकोज है। उनका कहना है कि कोरोनाबर्गर में बीफ, मोजरेला चीज, प्याज, पालक, टमाटर, बॉरबन सॉस और एवेकाडो का इस्तेमाल किया गया है। वह कहते हैं, यह आइडिया समान खरीदने आने वाले फ्रंटलाइन वर्कर के कारण आया जो इस बीमारी से लड़ते हुए अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

कोरोना संदेश

कोरोना संदेश

2. कोरोना संदेश : कोलकता में बनीं वायरस जैसी दिखने वाली मिठाई
अप्रैल में कोलकाता की एक मिठाई की दुकान में ऐसी मिठाई तैयार की गई जो कोरोनावायरस की तरह दिखती है। इसका नाम है कोरोना संदेश है। मिठाई की दुकान में कोरोना कप केक्स भी उपलब्ध हैं। कोरोना संदेश और कोरोना कप को तैयार करने वाली दुकान हिन्दुस्तान स्वीट्स का कहना है, कोरोना संदेश बिक्री के लिए नहीं हैं। कोरोना को लेकर जागरुकता फैलाने के लिए इसे हम अपने ग्राहकों को मुफ्त में बांट रहे हैं।

इम्युनिटी संदेश

इम्युनिटी संदेश

3. इम्युनिटी संदेश : 15 मसालों से बनी मिठाई, दावा किया यह इम्युनिटी बढ़ाती है
जुलाई में कोलकाता की ही एक और मिठाई की दुकान ने ‘इम्युनिटी संदेश’ बनाया। यह तरह की मिठाई है। दुकान के मालिक सुदीप्त मलिक ने दावा किया कि मिठाई शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाएगी। इसे तैयार करने में 15 तरह के मसालों का इस्तेमाल किया गया है। ‘इम्युनिटी संदेश’ के एक पीस की कीमत 25 रुपए बताई गई।

Related posts

Trump hails rival Joe Biden’s ‘incredible comeback’ after Super Tuesday polls

Admin

100 लड़कियों से रेप, ब्लैकमेलिंग और दबंगई… ‘अजमेर 92’ की असली कहानी आपको दहला देगी

News Blast

एयरकंडीशन बस में कोरोना का एक मरीज 23 लोगों को संक्रमित कर सकता है, वायरस बंद जगहों में तेजी से फैल सकता है

News Blast

टिप्पणी दें