April 19, 2024 : 5:01 AM
Breaking News
खेल

दिल्ली का चौथा विकेट गिरा, हेटमायर 10 रन बनाकर आउट; कमिंस-चक्रवर्ती को 2-2 विकेट

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • KKR VS DC IPL 2020 Live Score Update; Shikhar Dhawan Kagiso Rabada| Kolkata Knight Riders Vs Delhi Capitals Match 42nd Live Cricket Latest Updates

अबु धाबी3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती ने 4 विकेट लिए।

आईपीएल के 13वें सीजन का 42वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच अबु धाबी में खेला जा रहा है। टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 195 रन का टारगेट दिया। जवाब में दिल्ली के कगिसो रबाडा क्रीज पर हैं। शिमरॉन हेटमायर 10 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती की बॉल पर आउट हुए। इसकी अगली ही बॉल पर वरुण ने श्रेयस अय्यर (47) को अपना तीसरा शिकार बनाया। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

दिल्ली के ओपनर जल्दी आउट हुए
दिल्ली की शुरुआत खराब रही। अजिंक्य रहाणे इनिंग्स की पहली बॉल पर आउट हुए। उन्हें 0 के निजी स्कोर पर पैट कमिंस ने आउट किया। इसके बाद शिखर धवन भी कुछ खास नहीं कर सके और 6 रन बनाकर कमिंस का दूसरा शिकार बने।

पंत-अय्यर के बीच 63 रन की पार्टनरशिप हुई
ओपनर्स के जल्दी आउट होने के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने पारी को संभाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 63 रन की पार्टनरशिप हुई। खतरनाक होती इस पार्टनरशिप को वरुण चक्रवर्ती ने तोड़ा। वरुण ने पंत को 27 रन के निजी स्कोर पर शुभमन गिल के हाथों कैच कराया।

दिल्ली की पारी के हाइलाइट्स

ओवर रन बने बैट्समैन बॉलर
0-5 33/2 श्रेयस : 16 रन कमिंस : 2 विकेट
6-10 31/0 अय्यर : 20 रन

दिल्ली ने बनाए 6 विकेट पर 194 रन
इससे पहले नीतीश राणा (81) और सुनील नरेन (64) की फिफ्टी की बदौलत कोलकाता ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 194 रन बनाए। राणा की यह आईपीएल में 10वीं और नरेन की चौथी फिफ्टी है। इसके अलावा इयोन मॉर्गन 17 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, दिल्ली के एनरिच नोर्तजे, कगिसो रबाडा और मार्कस स्टोइनिस को 2-2 विकेट मिले।

राणा ने अपने ससुर को दिया ट्रिब्यूट
राणा ने मैच के दौरान अपने दिवंगत ससुर सुरिंदर मारवाह को एक इमोशनल ट्रिब्यूट दिया। उनका शुक्रवार को कैंसर की वजह से उनका निधन हो गया था। फिफ्टी पूरी करने के बाद उन्होंने जर्सी दिखाई, जिस पर सुरिंदर नाम लिखा था। आईपीएल ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर इसकी पुष्टि की।

कोलकाता ने पावर-प्ले में 2 विकेट गंवाए
कोलकाता के लिए नीतीश राणा ने शुभमन गिल के साथ ओपन किया। गिल सिर्फ 9 रन की बना सके और एनरिच नोर्तजे की बॉल पर अक्षर पटेल को कैच दे बैठे। इसके बाद राहुल त्रिपाठी (13) को बोल्ड की नोर्तजे ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। कोलकाता ने पावर-प्ले में 2 विकेट पर 36 रन बनाए। इसके बाद दिनेश कार्तिक सिर्फ 3 रन ही बना सके और कगिसो रबाडा की बॉल पर आउट हुए।

राणा-नरेन से पारी संभाली
3 विकेट जल्दी गंवाने के बाद नीतीश राणा और सुनील नरेन ने पारी को संभाला। दोनों संभलकर खेलते हुए खराब बॉल पर चौके-छक्के लगाए। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 115 रन की पार्टनरशिप हुई।

दिल्ली-कोलकाता में 2-2 बदलाव
दिल्ली और कोलकाता की टीम में 2-2 बदलाव किए गए। पृथ्वी शॉ और डेनियल सैम्स की की जगह अजिंक्य रहाणे और एनरिच नोर्तजे को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। वहीं, कोलकाता में कुलदीप यादव और टॉम बेंटन की जगह सुनील नरेन और कमलेश नागरकोटी को टीम में जगह मिली।

दोनों देशों के विदेशी खिलाड़ी
दिल्ली में मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमायर, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्तजे के रूप में 4 फॉरेन प्लेयर टीम में शामिल किए गए। वहीं, कोलकाता में कप्तान इयोन मॉर्गन के अलावा सुनील नरेन, पैट कमिंस और लोकी फर्ग्यूसन फॉरेन प्लेयर रहे।

दोनों टीमें
कोलकाता:
शुभमन गिल, सुनील नरेन, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), पैट कमिंस, लोकी फर्ग्यूसन, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती।

दिल्ली: शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, तुषार देशपांडे और एनरिच नोर्तजे।

पिछली बार दिल्ली ने कोलकाता को हराया था
सीजन में पिछली बार दोनों टीमों के बीच हुई भिड़ंत में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रन से हराया था। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शारजाह में 4 विकेट पर 224 रन बनाए थे। जवाब में कोलकाता 8 विकेट पर 210 रन ही बना पाई थी।

कोलकाता-दिल्ली सबसे महंगे खिलाड़ी
कोलकाता के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस हैं। उन्हें सीजन के 15.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। इसके बाद सुनील नरेन का नंबर आता है, जिन्हें सीजन के 12.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, दिल्ली में ऋषभ पंत 15 करोड़ और शिमरॉन हेटमायर 7.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

दिल्ली अब तक फाइनल नहीं खेली, कोलकाता 2 बार चैम्पियन बनी
दिल्ली अकेली ऐसी टीम है, जो अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। हालांकि, दिल्ली टूर्नामेंट के शुरुआती दो सीजन (2008, 2009) में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। वहीं, कोलकाता दो बार (2012, 2014) खिताब जीत चुकी हैं।

आईपीएल में कोलकाता का सक्सेस रेट दिल्ली से ज्यादा
लीग में कोलकाता का सक्सेस रेट 52.12% है। कोलकाता ने कुल 188 मैच खेले हैं, जिसमें 97 में उसे जीत मिली और 91 में हार का सामना करना पड़ा। वहीं, दिल्ली का सक्सेस रेट 45.13% है। दिल्ली ने कुल 187 मैच खेले हैं, जिसमें 84 में उसे जीत मिली और 102 में हार का सामना करना पड़ा। 2 मैच बेनतीजा रहे।

Related posts

इंडिया vs इंग्लैंड दूसरा टेस्ट LIVE: भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी; बुमराह और वॉशिंगटन बाहर, अक्षर पटेल का डेब्यू

Admin

खो-खो टीम की पूर्व कप्तान सारिका बोलीं- मुझे भले ही आज अर्जुन अवॉर्ड मिल रहा, लेकिन जिंदगी के 10 साल ऐसे बीते जब एक वक्त का खाना ही मिलता था

News Blast

Madhya Pradesh ने मौसम ली करवट, दतिया, भिंड, बैतूल समेत इन शहरों में 24 घंटे में बारिश के आसार

News Blast

टिप्पणी दें