April 24, 2024 : 1:49 AM
Breaking News
खेल

कप्तान राहुल बोले- सुपर ओवर में शमी सिक्स यॉर्कर करना चाहते थे; हार के बाद रोहित पड़े बीमार: पोलार्ड ने कहा- वह फाइटर हैं

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • Captain Rahul Said Shami Wanted To Do Six Yorkers In The Super Over; Pollard From Mumbai Said 1 Run And 2 Runs Are Also Important In T20

दुबई7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

किंग्स इलेवन पंजाब ने सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस को हराया। मेच का फैसला दो सुपर ओवर के बाद हुआ। कप्तान केएल राहुल ने 51 गेंद पर 77 रन बनाए।

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने कहा कि सुपर ओवर में हमारे 5 रन बनने के बाद मोहम्मद शमी सिक्स बॉल यॉर्कर फेंकना चाहते थे। रविवार को डबल हेडर के दूसरे मैच में जीत का फैसला दो सुपर ओवर से हुआ। पहले सुपर में पंजाब ने 5 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने भी 5 रन बनाए। पहला सुपर ओवर टाई होने के बाद दूसरा सुपर ओवर हुआ। मुंबई ने 12 रन का टारगेट दिया। जवाब पंजाब ने 4 बॉल पर इसे हासिल कर लिया।

जीत क बाद राहुल ने कहा- सुपर ओवर के लिए आप पहले से तैयारी नहीं कर सकते हैं। कोई भी टीम नहीं करती है। ऐसे में आपके बॉलर ने जो हिम्मत दिखाई है, उस पर भरोसा करना होता है। उन्होंने कहा- वह (शमी) सिक्स यॉर्कर डालने को लेकर पूरी तरह से वह मन बना चुके थे। उन्हें इसको लेकर कोई डाउट नहीं था। यह हमारे लिए बेहतर रहा। यह टीम के लिए महत्वपूर्ण होता है, जब अनुभवी खिलाड़ी टीम के लिए मैच जीतते हैं।

राहुल- इस तरह की जीत के आदत नहीं डालनी चाहिए

राहुल ने कहा कि जीत से वह खुश हैं, लेकिन टीम को इस तरह की जीत की आदत नहीं डालनी चाहिए। उन्होंने कहा “ हालांकि यह पहली बार ऐसा नहीं हुआ है। लेकिन हमें इस तरह की आदत नहीं डालनी चाहिए। हम अंत में दो बिंदु लेंगे। यह हमेशा नहीं होता है, कि जो आप प्लान बनाए, उसके मुताबिक ही हो। ऐसे में आपको नहीं पता हो कि कैसे संतुलन बनाया जाए। मैं उम्मीद कर रहा था, कि हम लक्ष्य पर पहुंचे। हमारे खिलाड़ी मेहनत कर रहे थे। ऐसा नहीं था, कि जिस मैच में हम हार गए, उसमें हमारे खिलाड़ियों ने मेहनत नहीं की। हमने उसमें भी बेहतर खेला। लेकिन हम लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाए।

पावर प्ले में ज्यादा रन बनाने की थी योजना

उन्होंने कहा – विकेट थोड़ा धीमा था। मुझे पता था कि हमें पावर प्ले में ज्यादा रन बनाने होंगे। मैं यह भी जानता था कि वह स्पिनर लेकर आएंगे। ऐसे में क्रिस के आने से हमारा काम आसान हो गया। हमने कई मैच हारे हैं। ऐसे में इस मैच को जीतने के बाद खिलाड़ियों के उत्साह में बढ़ोतरी होगी। हमें यहां से सभी मैच जीतने होंगे।

पोलार्ड- एक और दो रन भी महत्वपूर्ण

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज किरोन पोलार्ड ने कहा कि इस मैच ने दिखा, दिया हर रन की गिनती की जाती है। “ टी-20 क्रिकेट में 1 रन और 2 रन भी काफी महत्वपूर्ण है। मुझे पूरा विश्वास है कि दर्शकों के लिए यह मैच काफी रोमांचक रहा। राहुल ने अच्छी बल्लेबाजी की और मैच सुपर ओवर तक गया। हमारी टीम ने अच्छा खेला। हमारे पास चार दिन का ब्रेक है। हम इसमें अपनी कमियों को सुधारेंगे। उन्होंने कहा- मुझे पता चला है कि वह(रोहित) ठीक नहीं है (हारने के बाद)। वह फाइटर हैं।

Related posts

WTC फाइनल हारने के बाद विराट का मैसेज: भारतीय कप्तान ने कहा- यह सिर्फ एक टीम नहीं, परिवार है; इंग्लैंड सीरीज से पहले टीम बदलने की आई थी रिपोर्ट

Admin

इंग्लैंड में अश्वेत क्रिकेटरों की संख्या 75% कम हुई, बोर्ड कमी पूरी करने अभियान शुरू करेगा

News Blast

CIL Recruitment 2022: कोल इंडिया में निकली 108 पदों पर भर्ती, 60 हजार से दो लाख रुपये तक होगी सैलरी

News Blast

टिप्पणी दें