March 28, 2024 : 7:21 PM
Breaking News
करीयर

UPSC ने जारी की इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा (UPSC ESE) 2019 के लिए रिजर्व लिस्ट, नियुक्ति के लिए कुल 56 कैंडिडेट्स की अनुशंसा की

  • Hindi News
  • Career
  • UPSC ESE 2019| UPSC Has Released The Reserve List For Engineering Services Examination (UPSC ESE) 2019, Recommending A Total Of 56 Candidates For Appointment.

34 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा (UPSC ESE) 2019 के तहत नियुक्ति के लिए सिलेक्ट किए गए कैंडिडेट्स के लिए के रिजर्व सूची जारी कर दी है। आयोग की तरफ से जारी रिजर्व लिस्ट के मुताबिक कुल 56 उम्मीदवारों की नियुक्ति की अनुशंसा की गई है। परीक्षा में शामिल हुए ऑफिशियल वेबसाइट, upsc.gov.in, पर जारी लिस्ट देख सकते हैं। 56 कैंडिडेट्स में 18 जनरल, अन्य पिछड़े वर्गों से 34 और अनुसूचित जनजाति के 4 उम्मीदवार शामिल हैं।

रेल मंत्रालय की नई मांग के तहत जारी हुई लिस्ट

UPSC ESE 2019 रिजर्व लिस्ट के मुताबिक अतिरिक्त उम्मीदवारों की अनुशंसा रेल मंत्रालय द्वारा की गई नई मांग के अनुसार रिक्त पदों को भरने के लिए की गई है। रिजर्व सूची में शामिल किए गए कैंडिडेट्स को रेल मंत्रालय की तरफ से सीधे सूचित किया जाएगा। UPSC ESE 2019 परीक्षा के आखिरी स्टेज में शामिल हुए कैंडिडेट्स अपना रोल नंबर UPSC ESE रिजर्व लिस्ट 2019 में देख सकते हैं।

पिछले साल 25 अक्टूबर को जारी हुआ था फाइनल रिजल्ट

UPSC ने इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम 2019 का फाइनल रिजल्ट 25 अक्टूबर, 2019 को जारी किया गया था। इसमें कुल 494 उम्मीदवारों की नियुक्ति के लिए आयोग द्वारा अनुशंसा की गई थी। आयोग द्वारा रेल मंत्रालय की नई मांग के अनुरूप अतिरिक्त उम्मीदवारों की रिजर्व लिस्ट करीब एक साल बाद जारी की गई। हालांकि, आयोग ने रिजर्व सूची में 7 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी प्रोविजनल रखी है।

रिजर्व लिस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

Related posts

हिंसक आंदोलन के बीच सेना प्रमुख ने बताया, दो दिन के अंदर आएगा अग्निपथ योजना में भर्ती का नोटिफिकेशन

News Blast

सरकारी नौकरी:राजस्थान हाई कोर्ट ने सिविल जज के 120 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 30 जुलाई से करें ऑनलाइन अप्लाई

News Blast

नैनीताल बैंक में क्लर्क और मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर 31 जुलाई तक करें आवेदन

Admin

टिप्पणी दें