April 26, 2024 : 4:37 AM
Breaking News
लाइफस्टाइल

चंद्र, मंगल और बृहस्पति की वजह से 10 अक्टूबर तक 5 राशियों को हो सकता है फायदा, धन लाभ के योग भी बनेंगे

13 घंटे पहले

  • इन 7 दिनों में कुंभ सहित 5 राशियों को रहना होगा संभलकर, गलत साबित हो सकते हैं जॉब और बिजनेस में लिए गए फैसले

4 से 10 अक्टूबर के बीच 5 राशियों लिए समय अच्छा रहेगा। इस हफ्ते के शुरुआती 2 दिनों में चंद्रमा पर बृहस्पति की दृष्टि रहेगी। इस शुभ स्थिति से कुछ लोगों के बड़े और सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत भी अच्छी होगी। इसके बाद चंद्रमा और राहु एक ही राशि में साथ रहेंगे। जिससे कुछ लोगों के कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं। जॉब और बिजनेस में लिए गए फैसले भी गलत होने की आशंका रहेगी। लेकिन हफ्ते के बीच के और आखिरी दिनों में चंद्रमा पर मंगल और गुरु की दृष्टि पड़ने से गजकेसरी योग बनेगा साथ ही महालक्ष्मी योग का फायदा भी कई लोगों को मिलेगा। जिससे लेन-देन और निवेश में किस्मत के सितारों का साथ मिलेगा। धन लाभ और फायदा होगा। रुका हुआ पैसा भी मिलने के योग बनेंगे।

  • एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 4 से 10 अक्टूबर के बीच मेष, मिथुन, सिंह, कन्या और तुला राशि वालों के लिए समय शुभ रहेगा। वहीं, कर्क, धनु, वृश्चिक, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों को संभलकर रहना होगा। इनके अलावा वृष और मकर राशि वालों पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- आजकल आप रोजमर्रा की जिंदगी से हटकर कुछ नई बातें सीखने में समय व्यतीत कर रहे हैं। ऐसी ही कोई उपलब्धि हासिल होने से मन प्रसन्न रहेगा। सामाजिक सेवा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा।
नेगेटिव- कोई अशुभ समाचार मिल सकता है जिसकी वजह से कुछ समय के लिए नकारात्मक विचार उत्पन्न होंगे। लेकिन जल्दी ही आप इस पर काबू पा लेंगे। पुनः अपनी ऊर्जा एकत्रित करके अपने लक्ष्य की प्राप्ति में लग जाएंगे।
व्यवसाय- इस सप्ताह व्यवसायिक क्षेत्र में लाभ की अपेक्षा मेहनत की अधिकता रहेगी। आर्थिक स्थिति भी सामान्य ही रहेगी। परंतु फिर भी आप पूरी मेहनत और आत्मविश्वास के साथ काम करेंगे। नौकरीपेशा व्यक्तियों के उच्चाधिकारियों से संबंध मजबूत होंगे।
लव- विवाहित जीवन सुखमय रहेगा। परंतु प्रेम संबंधों के मामले में कुछ तनाव उत्पन्न हो सकते हैं। अपने पार्टनर की भावनाओं का सम्मान करें।
स्वास्थ्य- काम और थकान की अधिकता की वजह से सिरदर्द जैसी समस्या रह सकती है। समय-समय पर आराम लेना भी आवश्यक है।

वृष – पॉजिटिव- अगर कोर्ट संबंधी कोई कार्यवाही चल रही है तो उसका फैसला आपके पक्ष में होने की संभावना है। इसलिए अपने पक्षों को मजबूत करके रखें। किसी पुराने दोस्त के मिलने से पुरानी स्मृतियां ताजा होगी।
नेगेटिव- ध्यान रखें किसी पड़ोसी या बाहरी व्यक्ति के साथ किसी प्रकार की कहासुनी हो सकती है। बेहतर होगा कि अपना अधिकतर समय काम पर और घर पर ही व्यतीत करें। संतान से संबंधित भी किसी प्रकार की चिंता रह सकती है।
व्यवसाय- इस सप्ताह कार्यक्षेत्र पर पूरी गंभीरता से ध्यान एकाग्र करें। क्योंकि किसी प्रकार के नुकसान की संभावना बन रही है। नौकरी सेवारत व्यक्तियों को अपना काम बेहतरीन तरीके से पूरा करने से प्रोत्साहन प्राप्त होगा।
लव- जीवन साथी के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखने में आपकी महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। विवाहेतर संबंधों से बचें। इसका नकारात्मक प्रभाव आपके पारिवारिक जीवन पर पड़ सकता है।
स्वास्थ्य- गलत खानपान की वजह से पेट संबंधी कोई परेशानी महसूस होगी। बाहर के खाने-पीने की चीजों से परहेज करें।

मिथुन – पॉजिटिव- इस सप्ताह विद्यार्थियों को अपनी नौकरी संबंधी किसी क्षेत्र में इंटरव्यू में सफलता के योग बन रहे हैं। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य पर प्रयासरत रहे। अपने उसूलों और सिद्धांतों से किसी भी प्रकार का समझौता ना करें।
नेगेटिव- अपने महत्वपूर्ण कागजातों को बहुत अधिक संभालकर रखें क्योंकि अगर खो गए तो प्राप्ति नामुमकिन लग रही है। घर में भी छोटी सी बात पर अकारण ही तनाव उत्पन्न हो सकता है। ज्यादा क्रोध करने से बचें।
व्यवसाय- व्यवसायिक क्षेत्र में आपकी कार्य क्षमता व काबिलियत की वजह से कामयाबी आपके द्वार खटखटा रही है। इसलिए प्रत्येक कार्य को गंभीरता से लें। नौकरी पेशा व्यक्तियों को भी उनकी कार्य क्षमता के लिए प्रोत्साहन प्राप्त होगा।
लव- अपनी व्यस्तता में से कुछ समय परिवार व बच्चों के लिए निकालना भी आवश्यक है। इससे परिवार में आपकी रेस्पेक्ट और अधिक बढ़ेगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। तथा आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे।

कर्क – पॉजिटिव- पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भी विचार-विमर्श हो सकता है।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि आपकी किसी नकारात्मक बात की वजह से कुछ लोगों से संबंध खराब हो सकते हैं। इसीलिए अपने स्वभाव में सरलता बनाए रखें। घर-परिवार संबंधी कार्यों पर बहुत अधिक अनुशासन रखना उचित नहीं है। इससे उनकी कार्य क्षमता में कमीं आएगी।
व्यवसाय- इस सप्ताह व्यवसायिक क्षेत्र में कार्य की बहुत अधिकता रहेगी। परंतु मेहनत के अनुरूप परिणाम कम ही मिलेंगे। अभी ज्यादा मुनाफे की उम्मीद ना रखें। नौकरी पेशा व्यक्तियों को अपना काम समय पर पूरा ना होने की वजह से उच्च अधिकारी की नाराजगी सहनी पड़ सकती है।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता रहेगी। परंतु पारिवारिक व्यक्तियों को उनकी इच्छा अनुसार कार्य करने का भी अधिकार दंे।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु मौसम की वजह से अपना ध्यान अवश्य रखना चाहिए।

सिंह – पॉजिटिव- इस सप्ताह अचानक ही किसी मित्र के द्वारा आपका कुछ समय पहले रुका हुआ काम बनेगा। जिससे आप बहुत अधिक तनाव रहित हो जाएंगे। और अपने दायित्वों का निर्वाह भी बखूबी कर पाएंगे। लोग भी आपकी प्रतिभा के कायल होंगे।
नेगेटिव- किसी नजदीकी रिश्तेदार से संबंधित अप्रिय सूचना मिलने से मन व्यथित रहेगा। जिसकी वजह से कामों में ध्यान लगाना मुश्किल महसूस होगा। कोर्ट संबंधी कोई भी कार्य स्थगित रखें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में आपकी उत्पादन क्षमता में मन मुताबिक वृद्धि होगी। सहयोगी और कर्मचारियों का भरपूर सहयोग मिलेगा। सरकारी सेवारत व्यक्तियों के ऊपर किसी प्रकार की इंक्वायरी होने की संभावना है, इसलिए सावधान रहें।
लव- विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। प्रेम संबंधों में नजदीकियां रहेंगी।
स्वास्थ्य- बदलते वातावरण का प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा। अपनी दिनचर्या को बहुत ही अधिक व्यवस्थित रखें।

कन्या – पॉजिटिव- पारिवारिक व्यवसाय की गतिविधियों में संतुलन बनाकर रखना खुशनुमा माहौल व्याप्त करेगा। विद्यार्थी भी अपने अध्ययन के प्रति ज्यादा केंद्रित रहेंगे। इस समय आर्थिक लाभ की भी अच्छी संभावनाएं बन रही है।
नेगेटिव- अपरिचित व्यक्तियों के साथ किसी प्रकार का भी व्यवहार करते समय सावधानी बरतें। आप किसी नुकसान या साजिश का शिकार हो सकते हैं। साथ ही रिस्की काम जैसे जुआ, सट्टा आदि से भी दूर रहें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में कर्मचारी के साथ चल रहे तनाव से किसी की मध्यस्थता द्वारा मुक्ति मिलेगी। संबंधों में सुधार आएगा। काम की उत्पादन क्षमता में पुनः इजाफा होना शुरू हो जाएगा।
लव- जीवनसाथी की सलाह आपके लिए फायदेमंद व सुकून दायक रहेगी। आपसी संबंध और अधिक मजबूत होंगे।
स्वास्थ्य– शारीरिक कमजोरी महसूस होगी। प्राकृतिक चीजों का अधिक से अधिक उपयोग करें। तथा प्रकृति के निकट रहे।

तुला – पॉजिटिव- धर्म-कर्म और अध्यात्म में आस्था बढ़ेगी। आप अपने अंदर भरपूर सकारात्मक एनर्जी महसूस करेंगे। इस स्वभाव का असर आपके काम और परिवार दोनों पर पॉजिटिव प्रभाव छोड़ेगा।
नेगेटिव- आपके कुछ कार्यों में अनचाहे कारणों की वजह से विघ्न पड़ सकता है। परंतु इस समय धैर्य बनाकर रखना ही उचित है। संतान को उसकी किसी समस्या का हल करने में आपका सहयोग जरूरी है।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां अब धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। इसलिए अपने काम को बहुत अधिक गंभीरता और संजीदगी से अंजाम दे। सहकर्मियों की गतिविधियों पर भी नजर रखना आवश्यक है।
लव- विवाहित जीवन खुशनुमा रहेगा। अविवाहित व्यक्तियों के लिए कोई अच्छा रिश्ता आ सकता है।
स्वास्थ्य– स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु बदलते मौसम की वजह से दिनचर्या व्यवस्थित रखना ही उचित है।

वृश्चिक – पॉजिटिव- इस सप्ताह किसी रिश्तेदार को उसकी जरूरत के समय आप पूरी तरह उसका सहयोग करेंगे। इससे आपको भी हार्दिक खुशी प्राप्त होगी और संबंध भी मजबूत होंगे। बच्चों की भी किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी।
नेगेटिव- कई बार आप काल्पनिक योजनाएं बना लेते हैं। आपके काफी बनते काम बिगड़ भी जाते हैं। इसलिए हकीकत का सामना करें। तथा परिवार में अधिक हस्तक्षेप ना रखें।
व्यवसाय- मेहनत के विपरीत लाभ कम ही प्राप्त होगा। अपनी कार्यप्रणाली व्यवस्था में किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह अवश्य ले। नौकरी पेशा व्यक्ति अपनी फाइलें व दस्तावेज वगैराह संभालकर रखें। उनका दुरुपयोग होने की संभावना है।
लव- घर के सभी सदस्यों को अपने मन मुताबिक काम करने की कुछ आजादी दे। इससे उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आपके पारिवारिक संबंध भी मजबूत होंगे।
स्वास्थ्य- छाती से संबंधित किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न हो सकती है। अत्यधिक सावधानी बरतनी की आवश्यकता है।

धनु – पॉजिटिव- इस सप्ताह का ग्रह गोचर आपके पक्ष में है। थोड़ी सी सावधानी और आत्मविश्वास द्वारा अधिकतर काम सुचारू रूप से संपन्न होते जाएंगे। विद्यार्थी वर्ग को भी अपनी मेहनत के द्वारा अचानक ही कोई उपलब्धि प्राप्त होगी।
नेगेटिव- वित्तीय कार्यों में हिसाब-किताब करते समय किसी प्रकार की गलती हो सकती है। इसलिए सावधानीपूर्वक काम करें। किसी भी दस्तावेज व पेपर संबंधी कार्यों में हस्ताक्षर करने से पहले अच्छी तरह देख लंे।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में मैन्युफैक्चरिंग संबंधी कार्यों पर अधिक सावधानी रखने की जरूरत है। क्योंकि लापरवाही की वजह से नुकसान होने की संभावना लग रही है। चिटफंड संबंधित कंपनियों में किसी भी प्रकार का निवेश करने से बचें।
लव- पति-पत्नी के बीच संबंधों में मधुरता रहेगी। घर में नजदीकी रिश्तेदार के आने से माहौल कुछ खुशनुमा हो जाएगा।
स्वास्थ्य- यूं तो स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन कोई पुरानी बीमारी उभर सकती है इसलिए थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है।

मकर – पॉजिटिव- किसी भी काम में घर के वरिष्ठ लोगों की सलाह अवश्य ले और उस पर अमल भी करें। आपके लिए बहुत ही शुभ रहेगा। घर परिवर्तन संबंधी योजनाओं पर भी कोई महत्वपूर्ण कार्य हो सकता है।
नेगेटिव- इस सप्ताह पैसे के लेनदेन में बहुत अधिक सावधानी बरतें। किसी नजदीकी मित्र की वजह से ही नुकसान होने की संभावना बन रही है। अपनी फिजूलखर्ची पर भी अंकुश लगाना आवश्यक है। विद्यार्थियों का ध्यान भी अपनी पढ़ाई से उचाट रहेगा।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियों के लिए आपने जो लक्ष्य निर्धारित किया है, उसके लिए बहुत अधिक मेहनत की आवश्यकता है। अपने बाहर के संपर्कों को और अधिक मजबूत करें। सरकारी सेवारत व्यक्तियों पर अधिक कार्यभार रहेगा।
लव- पारिवारिक व व्यवसायिक जीवन में बेहतर तालमेल बिठाकर रखें। प्रेम संबंधों को भी मर्यादा पूर्ण रखना आवश्यक है।
स्वास्थ्य- सिर दर्द और थकान जैसी स्थिति रह सकती है। उमस भरी गर्मी से अपना बचाव करें।

कुंभ – पॉजिटिव- इस सप्ताह घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होने जैसी योजना बनेगी। तथा खुशी भरा वातावरण रहेगा। घर के सभी सदस्य अपने-अपने कार्यों के प्रति पूरी तरह समर्पित रहेंगे। बड़े बुजुर्गों का भी आशीर्वाद और स्नेह प्राप्त होगा।
नेगेटिव- कोई नकारात्मक बात अचानक उठने से तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं। कोशिश करके इन बातों को अपने ऊपर हावी ना होने दें। और परिस्थितियों को संभालने में आपकी भूमिका महत्वपूर्ण है।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां पूर्ववत ही रहेंगी। कार्य क्षेत्र में अपने स्वभाव को बहुत अधिक सहज बनाकर रखें। क्रोध की वजह से बनते काम बिगड़ सकते हैं। ऐसी ही सावधानी नौकरीपेशा लोगों को भी बरतने की आवश्यकता है।
लव- वैवाहिक संबंध मधुर रहेंगे। प्रेम संबंधों को भी पारिवारिक स्वीकृति प्राप्त होगी।
स्वास्थ्य- अपना रूटीन चेकअप करवा ले। रक्त संबंधी कोई दिक्कत हो सकती हैं।

मीन – पॉजिटिव- आपका शांतिप्रिय व्यक्तित्व दूसरों के लिए उदाहरण बनता है। आपका यही स्वभाव आपके कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से करने में मदद करेगा। बाहर की गतिविधियों व जनसंपर्क को पर अधिक ध्यान केंद्रित करें।
नेगेटिव- परंतु सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों में बहुत अधिक समय व्यर्थ ना करें। किसी गलत व्यक्ति द्वारा अपयश मिलने की आशंका है। पारिवारिक कार्य में भी अधिक हस्तक्षेप ना करें।
व्यवसाय- इस सप्ताह खर्चों की स्थिति बनी हुई है। आर्थिक मामलों में पूरी सावधानी और सतर्कता बरतना जरूरी है। कार्य क्षेत्र की गतिविधियों में किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन आपके लिए उपयोगी सिद्ध होगा ।
लव- जीवनसाथी व परिवार का साथ आपके मनोबल को बनाकर रखेगा। तथा दांपत्य जीवन में भी सरसता आएगी।
स्वास्थ्य- इम्युनिटी स्ट्रांग करने के लिए संतुलित आहार और व्यायाम पर भी समय व्यतीत करें।

Related posts

मंदिरों में दर्शन के लिए होंगे टाइम स्लॉट, चरणामृत और प्रसाद बांटने पर भी हो सकती है रोक

News Blast

टैरो राशिफल: मेष राशि की महिलाओं के लिए लाभदायक रहेगा 1 मार्च, मिथुन राशि के लोग छोटे बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें

Admin

अपने काम पर फोकस रखने, सफलता के लिए प्रयास करने और परेशानी का हल मिलने का दिन

News Blast

टिप्पणी दें