March 29, 2024 : 12:16 PM
Breaking News
करीयर

केरल की आरती रघुनाथ ने 90 दिन में 350 ऑनलाइन कोर्स करके बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, अपनी कॉलेज फैकल्टी की मदद से निश्चित समय में कर दिखाया ये काम

18 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • आरती एमईएस कॉलेज में एमएससी बायोकेमेस्ट्री की सेकंड ईयर स्टूडेंट हैं
  • आरती के पिता का नाम मलियेक्कल मेदाथिल एम आर रघुनाथ और मां का नाम कलादेवी है

कोविड-19 की मुश्किलों के बीच जब लोग तरह-तरह की एक्टिविटीज कर अपना समय बिता रहे हैं, ऐसे में आरती रघुनाथ ने अपना समय पढ़ाई करने में बिताया। आरती कोची में एलमकारा की रहने वाली हैं। आरती एमईएस कॉलेज में एमएससी बायोकेमेस्ट्री की सेकंड ईयर स्टूडेंट हैं। उन्होंने पिछले 3 महीने में 350 ऑनलाइन कोर्स करके वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया।

आरती के अनुसार, मेरी कॉलेज फैकल्टी ने मुझे ऑनलाइन कोर्स की दुनिया से परिचित कराया। ऑनलाइन कोर्स की विशाल रेंज है। इसे मैंने निश्चित समय में अपने कॉलेज के प्रिंसिपल पी मोहम्मद, हनीफा के जी और क्लास ट्यूटर नीलिमा टी के की मदद से पूरा किया।

आरती के पिता का नाम मलियेक्कल मेदाथिल एम आर रघुनाथ और मां का नाम कलादेवी है। आरती ने जिन यूनिवर्सिटीज से कोर्स किए उनमें जॉन हॉकिंस यूनिवर्सिटी, यूनिवर्सिटी ऑफ वर्जिनिया, यूनिवर्सिटी ऑफ कोलोरेडो बोल्डर, यूनिवर्सिटी ऑफ कोपेनहेगन, यूनिवर्सिटी ऑफ रोचेस्टर, एमोरी यूनिवर्सिटी, कोरसेरा प्रोजेक्ट नेटवर्क और टेक्निकल यूनिवर्सिटी ऑफ डेनमार्क भी शामिल हैं।

Related posts

PUBG मामलाः मां को मार डालने वाले बेटे ने पुलिस को क्या बताया.

News Blast

UPSC IES, ISS परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

News Blast

लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन एजुकेशन से जुड़ा एक नया चैप्टर जोड़ा गया , 2019 के ड्राफ्ट में यह चैप्टर नहीं था

News Blast

टिप्पणी दें