April 26, 2024 : 3:21 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

गर्ल्स कॉलेज में बीकॉम की जनरल की कटऑफ 97.4 पर्सेंट अन्य कॉलेजों में भी सबसे ऊपर रही कॉमर्स की कटऑफ

गुड़गांव7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • तीसरे नंबर सबसे ऊपर बीएससी नॉन मेडिकल की कटऑफ 94.2 फीसदी रही
  • पिछले वर्षों तक सेकंड ईयर और थर्ड ईयर के छात्रों के लिए चालान जनरेट किए जाते थे

गुड़गांव के गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज में बीकॉम की ऑल इंडिया जनरल की कटऑफ 97.4 पर्सेंट तक पहुंच गई। यही नहीं अन्य कॉलेजों में भी बीकॉम व बीकॉम ऑनर्स की कटऑफ सबसे ऊपर रही। गर्ल्स कॉलेज में बीए की ऑल इंडिया जनरल की कटऑफ 90.8 फीसदी रही। लेकिन अब देखना है कि इस कटऑफ से कितने स्टूडेंट एडमिशन ले पाते हैं।

वहीं तीसरे नंबर सबसे ऊपर बीएससी नॉन मेडिकल की कटऑफ 94.2 फीसदी रही। इसी तर्ज पर सेक्टर-9 कॉलेज में बीकॉम ऑनर्स की कटऑफ 99.6 फीसदी रही।ग्रामीण क्षेत्र के कॉलेजों में एडमिशन लेना काफी आसान होगा। इन कॉलेजों में बीकॉम की कटऑफ 90 फीसदी से नीचे रही है।

हालांकि इसके बावजूद भी यहां कम स्टूडेंट्स ने ही आवेदन किए हैं, जिससे सीटें खाली रह सकती है। ऐसे में कम पर्सेंट वाले स्टूडेंट्स दोबारा पोर्टल खुलने पर इन कॉलेजों के लिए आवेदन कर सकते हैं। जबकि शहर स्थित गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज सेक्टर-14, गवर्नमेंट कॉलेज द्रोणाचार्य व सेक्टर-9 कॉलेजों में एडमिशन के लिए सबसे अधिक मारामारी रह सकती है।

आज से शुरू हाेगी फीस जमा करने की प्रक्रिया
शुक्रवार से फीस जमा करने की प्रक्रिया शुरू होगी। इसके साथ ही अब अन्य कक्षाओं के छात्रों के लिए भी फीस प्रक्रिया शुरू करके उनका एडमिशन को पक्का किया जाएगा। पिछले वर्षों तक सेकंड ईयर और थर्ड ईयर के छात्रों के लिए चालान जनरेट किए जाते थे।

इसके बाद छात्र ऑनलाइन बैंकिंग, कॉलेज और बैंक में जाकर भी फीस जमा करते थे। कोविड-19 को देखते हुए इस बार कई बदलाव किए गए हैं। ऐसे में कॉलेज और बैंक का न आकर छात्र घर पर ही ऑनलाइन माध्यम से अपनी फीस का भुगतान करेंगे।

Related posts

The Supreme Court’s jurisprudence on reservations has gaps

Admin

कच्छ के मांडवी में 24 घंटे में 10 इंच बारिश हुई, शहर में घुटनों तक पानी भरा

News Blast

राजद्रोह कानून के जरिए बोलने की आजादी छीन रही सरकार: लोकुर

News Blast

टिप्पणी दें