April 25, 2024 : 4:23 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

आज से सत्यापित होंगे आवेदन, टॉप -10 में सबसे अधिक आवेदन वाले कॉलेजों में गुड़गांव के 3 कॉलेज शामिल

गुड़गांव4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कॉलेजों में चल रही आवेदन प्रक्रिया का गुरुवार को अंतिम दिन रहा। प्रदेश में बड़े स्तर पर छात्रों ने आवेदन किए। गुड़गांव शहर के तीन कॉलेजों ने सबसे अधिक आवेदन करने वाले टॉप-10 में अपनी जगह बनाई है। जिनमें द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय 9569 आवेदनों के साथ प्रदेश में छठे स्थान पर रहा। वहीं राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-9 सातवें व राजकीय महिला महाविद्यालय नौंवे स्थान पर रहा।

रोहतक का पंडित नेकी राम शर्मा महाविद्यालय 19151 आवेदनों के साथ पहले स्थान पर रहा। जबकि गवर्नमेंट कॉलेज हिसार 18251 आवेदन के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं गुड़गांव के किसी भी कॉलेज में गुरुवार शाम तक 10 हजार आवेदन नहीं आए और सबसे अधिक 9569 आवेदन द्रोणाचार्य गवर्नमेंट कॉलेज के लिए मिले हैं। प्रदेश में गुरुवार देर शाम तक एक लाख 60 हजार से ज्यादा आवेदन पहुंचे।

जिसमें से एक लाख 17 हजार 92 आवेदनों को सत्याेपित भी किया जा चुका था। 13 हजार से ज्यादा आवेदन अभी भी बाकी हैं। गुड़गांव के अधिकतर कॉलेजों ने अपने आवेदनों को हर दिन सत्यापित किया है। वहीं राजकीय महाविद्यालय जाटौली में बड़ी संख्या में आवेदनों का सत्यापित होना बाकी है। राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-14 की नोडल अधिकारी ज्ञान देवी ने बताया कि कॉलेज में 2540 सीटों के मुकाबले 8 हजार से ज्यादा आवेदन आए हैं।

महिला महााविद्यालय होने के कारण छात्राओं ने भारी मात्रा में आवेदन किया है। सबसे ज्यादा आवेदनों की सूची में महिला महाविद्यालय का जगह बनाना बड़ी बात है। राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-9 के प्राचार्य सत्यमन्यु ने बताया कि 1110 सीटों के बावजूद अंतिम समय तक नौ हजार से ज्यादा आवेदन की उम्मीद है। छात्रों ने कॉलेज में प्रवेश की दिलचस्पी दिखाई है। छात्रों के लिए प्रवेश की जद्दोजहद रहेगी।

0

Related posts

कोरोना का खौफ कम नहीं हो रहा; खाली-खाली दिखे होटल-रेस्टोरेंट, जिम ट्रेनर्स सरकार पर भड़के 

News Blast

भारत में लॉकडाउन के चलते पुरुषों से ज्यादा महिलाओं ने नौकरियां गंवाईं, अरैंज मैरिज में 30 फीसदी का इजाफा हुआ

News Blast

चौकसी मामले में नया खुलासा: ​​​​​​​मेहुल की कथित गर्लफ्रेंड ने कहा- चौकसी की किडनैपिंग की थ्योरी पूरी तरह गलत; वह क्यूबा भागने की फिराक में था

Admin

टिप्पणी दें