April 20, 2024 : 12:46 PM
Breaking News
खेल

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोन्स का हार्ट अटैक से निधन, आईपीएल की कमेंट्री के सिलसिले में मुंबई में थे

  • Hindi News
  • Sports
  • Dean Jones Death News Update | Former Australia Cricketer, Coach And Commentator Dean Jones Passes Away At Age Of 59

मुंबई3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

डीन जोन्स का 59 साल की उम्र में मुंबई में निधन हो गया।

  • डीन जोन्स 59 साल के थे, उन्हें बायो-सिक्योर माहौल में रखा गया था
  • जोन्स ने 52 टेस्ट में 11 शतक के साथ 3631 रन बनाए, 216 का बेस्ट स्कोर रहा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व मिडल ऑर्डर बल्लेबाज और क्रिकेट एक्सपर्ट डीन जोन्स का मुंबई के एक होटल में गुरुवार को हार्ट अटैक से निधन हो गया। 59 साल के जोन्स इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के क्रिकेट कमेंट्री पैनल में थे। सेवन स्टार होटल में उन्हें बायो सिक्योर बबल के तहत ठहराया गया था।

जोन्स का जन्म मेलबर्न में हुआ था। उन्होंने 52 टेस्ट में 3631 रन बनाए। इस दौरान उनका एवरेज 46.55 रहा। 216 का बेस्ट स्कोर रहा। उन्होंने 11 शतक लगाए। एलन बॉर्डर की कप्तानी में उन्होंने ज्यादातर टेस्ट क्रिकेट खेला।

चेन्नई टेस्ट में 210 रन की पारी खेली थी

जोन्स ने 164 वनडे मैच में 6063 रन बनाए हैं। इसमें 7 सेंचुरी और 46 हाफ सेंचुरी भी शामिल है। उन्हें 1986-87 में भारतीय दौरे के बाद काफी प्रसिद्धि मिली थी। भारत के साथ चेन्नई (मद्रास) में पहले टेस्ट मैच में वह गर्मी के कारण थक गए थे। उन्हें चक्कर आ गया था। जिसकी वजह से उन्हें हॉस्पिटल भी जाना पड़ा। लेकिन वे हार नहीं मानें और हॉस्पिटल से आने के बाद उन्होंने मैच खेला था। इस मैच में उन्होंने 210 रन बनाए थे। यह टेस्ट टाई रहा था।

0

Related posts

टोक्यो से पहले वर्ल्ड कप में शूटरों का खराब प्रदर्शन:सौरभ ने 10 मीटर एयर पिस्टल में ब्रॉन्ज मेडल जीता; मनु सातवें और अभिषेक पांचवें स्थान पर रहे

News Blast

मध्यप्रदेश में ऑनलाइन लाटरी से होंगे स्कूल एडमिशन, 2 लाख से ज्यादा बच्चों ने किया आवेदन

News Blast

50 साल में बेस्ट फास्ट बॉलर: बुमराह का औसत वेस्टइंडीज के दिग्गज मार्शल, गार्नर और एम्ब्रोस से बेहतर, मैक्ग्रा को भी पीछे छोड़ा

Admin

टिप्पणी दें