April 19, 2024 : 1:42 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

सूरत के कारोबारी ने बनाया 4 लाख रुपए वाला डायमंड मास्क, इसे व्हाइट गोल्ड और असली हीरों से तैयार किया

  • Hindi News
  • Happylife
  • Surat Businessman Made Diamond Mask With 4 Lakh Rupees, Made Of White Gold And Genuine Diamonds

सूरत2 महीने पहले

  • जूलरी शॉप के मालिक दीपक चौकसी के मुताबिक, मास्क की कीमत 1.5 लाख रुपए से शुरू है
  • मास्क में सोना, व्हाइट गोल्ड और हीरों का प्रयोग किया गया है, इससे बाद में जूलरी तैयार की जा सकेगी

सूरत के जूलरी कारोबारी ने डायमंड मास्क तैयार किया है। इसकी कीमत 1.5 से 4 लाख रुपए तक है। दुकानदार का दावा है कि उन्होंने मास्क को सरकारी गाइडलाइन के मुताबिक बनाया है। यह वायरस से बचाने में सक्षम है। मास्क में सोना, व्हाइट गोल्ड और हीरों का प्रयोग किया गया है। इस्तेमाल के बाद मास्क से हीरे और सोने को ग्राहकों की इच्छा के अनुसार निकालकर जूलरी तैयार की जा सकती है।

ऐसे आया आइडिया
जूलरी शॉप के मालिक दीपक चौकसी का कहना है कि इस मास्क का आइडिया एक कस्टमर से मिला। लॉकडाउन हटने के बाद शादियों की तैयारियां शुरू हुईं। इस दौरान एक ग्राहक हमारे पास आया और उसने दूल्हा-दुल्हन के लिए खास तरह के जूलरी वाले मास्क की डिमांड की। हमने उसकी मांग के मुताबिक, अपने डिजाइनरों को मास्क बनाने का काम दिया, जिसे ग्राहकों ने बाद में खरीदा। इसके बाद हमने अलग-अलग कीमतों के मास्क बनाए।

मास्क की कीमत 1.5 लाख से शुरू
दीपक चौकसी के मुताबिक, मास्क की कीमत 1.5 लाख से शुरू होकर 4 लाख रुपए तक है। अमेरिकी डायमंड और गोल्ड के साथ तैयार किए गए मास्क की कीमत 1.5 लाख रुपए हैं। वहीं, व्हाइट गोल्ड और रियल हीरे से तैयार मास्क की कीमत 4 लाख रुपए है। 

हाल ही में गोल्डमैन ने पहना था सोने का मास्क
हाल ही में पुणे में गोल्डमैन के नाम से प्रसिद्ध शंकर कुराडे नाम के शख्स ने कोरोना से बचने के लिए सोने का मास्क बनवाया है। गोल्ड के शौकीन शंकर अपने शरीर पर तकरीबन 3 किलो सोना पहनते हैं। इनके गले में मोटी-मोटी सोने की चेन, हाथों की दसों उंगलियों में गोल्ड की अंगूठियां और कलाई में ब्रेसलेट उनके सोने के प्रेम को दर्शाती है। 

2 लाख 90 हजार रुपए में तैयार हुआ यह मास्क 
शंकर ने सोने से बने इस मास्क को 2 लाख 90 हजार रुपए में बनवाया है। इसका वजन तकरीबन साढ़े पांच तोला है। इसमें सांस लेने के लिए बारीक छेद बने हुए हैं। शंकर के मुताबिक कोरोना से बचाव के लिए यह पूरी तरह से सुरक्षित है। 

0

Related posts

खर्राटे और टीवी देखने के बीच कनेक्शन:एक दिन में 4 घंटे से अधिक टीवी देखते हैं तो खर्राटे आने का खतरा 78 फीसदी तक बढ़ता है, हार्वर्ड के वैज्ञानिकों की रिसर्च

News Blast

दूसरों की नकारात्मक बातों से कमजोर होता है आत्मविश्वास, इसीलिए सोच सकारात्मक बनाए रखें

News Blast

बंद कमरे में काम करने वाले डेंटल एक्सपर्ट को कोरोना का खतरा ज्यादा, लोग दांतों की रूटीन जांच न कराने जाएं तो बचे रहेंगे

News Blast

टिप्पणी दें