April 25, 2024 : 5:07 AM
Breaking News
लाइफस्टाइल

एक ही राशि और नक्षत्र में रहेंगे सूर्य-चंद्रमा, सितारों की इस स्थिति से बढ़ सकती है 6 राशियों की परेशानी

  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Sun And Moon Will Remain In The Same Zodiac And Constellation, This Position Of Stars Can Increase The Trouble Of 6 Zodiac Signs

2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक
  • सितारों के अशुभ प्रभाव से बचे रहेंगे 6 राशि वाले लोग, जॉब और बिजनेस में भी मिलेगा सितारों का साथ

17 सितंबर, गुरुवार को सूर्य और चंद्रमा उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र के साथ कन्या राशि में रहेंगे। इस कारण 6 राशि वालों की परेशानी बढ़ सकती है। कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं। दिनभर तनाव की स्थिति भी रह सकती है। कामकाज में रुकावटें भी आ सकती हैं। इसलिए कुछ लोगों को जल्दबाजी में काम करने से बचना होगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक अन्य 6 राशि वाले लोग सितारों के अशुभ असर से बचे रहेंगे। इस कारण कुछ लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। जॉब और बिजनेस में भी सितारों का साथ मिल सकता है।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- घर-परिवार तथा संबंधियों के साथ आज अच्छा समय व्यतीत होगा। अपने संपर्क सूत्रों तथा मित्रों से मेल-मुलाकात लाभदायक रहेगी। कुछ समय से आप अपने व्यक्तित्व में और अधिक सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयत्न कर रहे हैं उससे आपको सामाजिक व पारिवारिक सराहना भी प्राप्त होगी।
नेगेटिव- परंतु किसी अनजान व्यक्ति से कोई महत्वपूर्ण बातचीत या काम करने से पहले उसके बारे में अच्छी तरह विचार विमर्श तथा जांच-पड़ताल अवश्य करें। छोटी सी लापरवाही से आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती है।
व्यवसाय- अभी व्यवसायिक गतिविधियों में किसी भी प्रकार के परिवर्तन करने की चेष्टा ना करें। जैसा वर्तमान में चल रहा है, उसी पर ध्यान केंद्रित रखें। नौकरी पेशा लोगों को अपना काम बहुत अधिक ध्यान पूर्वक करने की आवश्यकता है।
लव- पति-पत्नी का आपसी सहयोग घर परिवार की व्यवस्था को उचित तथा खुशनुमा बनाकर रखेगा। प्रेम संबंध मर्यादापूर्ण रहेंगे।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु बदलते मौसम की वजह से कुछ सुस्ती व थकान महसूस हो सकती है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 8

वृष – पॉजिटिव- आप अपनी प्रभावशाली तथा मीठी वाणी द्वारा अपने दूसरों पर अपना प्रभाव बना लेंगे। लोग आपके व्यक्तित्व से प्रभावित भी रहेंगे। घर में महत्वपूर्ण व्यक्ति के आगमन से किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श भी होगा।
नेगेटिव- परंतु कभी-कभी ज्यादा आत्म केंद्रित होने तथा अहम की भावना रखने से आपसी बातचीत में कुछ वाद-विवाद होने की स्थिति बन रही है। अपने इन गुणों का सकारात्मक रूप में उपयोग करें तो बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे।
व्यवसाय- आज अपनी रुकी हुई पेमेंट कलेक्ट करने तथा आर्थिक स्थितियों को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित रखें। आपको काफी हद तक सफलता प्राप्त होगी। नौकरीपेशा व्यक्तियों को कोई स्थान परिवर्तन संबंधी सूचना मिलने की संभावना है।
लव- पारिवारिक सदस्यों के साथ मनोरंजन संबंधी कार्यों में समय व्यतीत होगा। तथा घर में मेहमानों के आगमन से चहल-पहल भरा खुशनुमा माहौल रहेगा।
स्वास्थ्य- डायबिटीज तथा ब्लड प्रेशर संबंधी दिक्कतें उठ सकती हैं।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 3

मिथुन – पॉजिटिव- आज आप धन संबंधी कुछ नई नीतियों की योजनाएं बनाएंगे। उसमें सफल भी रहेंगे इसलिए प्रयासरत रहें। पारिवारिक सुख सुविधाओं पर भी खर्च होगा। किसी नजदीकी मित्र के यहां धार्मिक समारोह में जाने का अवसर भी बनेगा।
नेगेटिव- अत्यधिक खर्चों की वजह से आपका बजट बिगड़ सकता है। इसका अवश्य ध्यान रखें। घर के किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता रहेगी। अपने व्यस्ततम समय में से कुछ समय उनकी देखभाल के लिए अवश्य निकालें।
व्यवसाय- व्यवसाय में आंतरिक सुधार या स्थान में कुछ बदलाव लाने की आवश्यकता है। और ऐसा करना आपके लिए लाभदायक साबित होगा। ऑफिस के माहौल में राजनीति जैसी गतिविधियां हो सकती हैं। इसलिए थोड़ा सावधान रहें।
लव- जीवन साथी की अस्वस्थता की वजह से घर की व्यवस्था गड़बड़ा सकती है। उनके स्वास्थ्य तथा परिवार का अवश्य ध्यान रखें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु खान-पान और दिनचर्या संयमित रखना अति आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 9

कर्क – पॉजिटिव- आज निवेश संबंधी गतिविधियों पर समय व्यतीत होगा। और काफी हद तक सफलता भी प्राप्त होगी। खर्चों की अधिकता रहेगी परंतु आय के साधन भी बने रहने से दिक्कत महसूस नहीं होगी।
नेगेटिव- कुछ समय पारिवारिक तथा सामाजिक गतिविधियों में भी व्यतीत करें। ज्यादा आत्म केंद्रित होना आपके संबंधों में खटास उत्पन्न कर सकता है। अपने व्यवहार में लचीलापन बनाकर रखना अति आवश्यक है।
व्यवसाय- कार्य क्षेत्र में किसी प्रभावशाली व्यक्ति का योगदान आपके लिए व्यवसाय संबंधी कुछ नई उपलब्धियां प्रदान करेगा। सरकारी सेवारत व्यक्तियों को भी अपने कार्यों में उचित योगदान देने से उच्च अधिकारियों की सराहना प्राप्त होगी।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में किसी छोटी सी बात पर तकरार उत्पन्न हो सकती है। अपने स्वभाव को सहज बनाकर रखें। किसी भी बात को अधिक तूल ना दें।
स्वास्थ्य- सिर दर्द, माइग्रेन कैसी दिक्कत रहेगी। अत्यधिक धूप और गर्मी में जाने से बचें।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 4

सिंह – पॉजिटिव- आज अचानक ही किसी अनजान व्यक्ति से मुलाकात होगी और आपके लिए बहुत अधिक फायदेमंद भी रहेगी। अगर कोई प्रॉपर्टी बेचने संबंधी योजना बन रही है तो उस पर ध्यान केंद्रित रखें। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के प्रति पूर्ण एकाग्र चित्त रहेंगे।
नेगेटिव- किसी वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर जरा भी लापरवाही ना बरतें। कोर्ट के संबंधी कोई मामला अभी उलझ सकता है। इसलिए किसी योग्य व्यक्ति से सलाह अवश्य लें।
व्यवसाय- आज मार्केटिंग तथा मीडिया से संबंधित सभी काम सुचारू रूप से संपन्न होते जाएंगे। इसलिए पूर्ण रूप से इन कार्यों के प्रति प्रयासरत रहें। आर्थिक स्थिति भी बेहतर रहेगी। नौकरी पेशा व्यक्तियों का भी ऑफिस का वातावरण शांतिपूर्ण रहेगा।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में खट्टी-मीठी नोकझोंक संभव है। परंतु इससे आपसी संबंधों में और अधिक नजदीकियां आएंगी।
स्वास्थ्य- बदन दर्द और थकान जैसी परेशानी महसूस होगी। उचित आराम लें।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 7

कन्या – पॉजिटिव- कन्या राशि के लोग अपने कार्यों के प्रति पूर्ण रूप से समर्पित रहंे। इस समय ग्रह स्थितिया आपके लिए उचित भाग्य का निर्माण कर रही हैं, इसलिए इनका भरपूर सदुपयोग करें। कोई पारिवारिक धार्मिक भोजन संबंधी योजना भी बनेगी।
नेगेटिव- आज मन में कुछ नकारात्मक विचार भी उत्पन्न हो सकते हैं। इसका असर आपकी नींद पर भी पड़ेगा। सकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों के साथ अपना समय व्यतीत करें तथा कुछ समय एकांत में बैठकर आत्मचिंतन भी अवश्य करें।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियों के प्रति आपका पूरा ध्यान केंद्रित रहेगा। और दूरदराज क्षेत्रों से महत्वपूर्ण संपर्क स्थापित होंगे और अच्छे आर्डर भी मिलने की संभावना है। परंतु अपनी योजनाओं को किसी के समक्ष जाहिर ना करें, क्योंकि आपके साथ चीटिंग हो सकती है।
लव- परिवार तथा व्यवसाय के बीच उचित सामंजस्य बनाकर रखने से दोनों तरफ सुकून भरा वातावरण रहेगा। प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता आएगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु वर्तमान वातावरण से अपना बचाव अवश्य रखें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 2

तुला – पॉजिटिव- अधिकतर समय सामाजिक व राजनीतिक गतिविधियों में व्यतीत होगा। संतान के कैरियर संबंधी समस्याओं को किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति की सहायता से सुलझाने में सफलता मिलेगी। घर के बुजुर्गों का स्नेह और आशीर्वाद आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा।
नेगेटिव- किसी-किसी समय आप अपने स्वभाव में चिड़चिड़ापन तथा उदासी महसूस करेंगे। जिसका असर आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ सकता है। आज किसी भी प्रकार की यात्रा संबंधी प्रोग्राम को स्थगित ही रखें। कुछ चोट लगने जैसी संभावना भी प्रतीत हो रही है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में बाहरी तथा पब्लिक से अपने रिलेशन को और अधिक मजबूत बनाएं। अपने काम की क्वालिटी पर और अधिक ध्यान दें। तथा अपने व्यवसायिक कार्यो की एडवर्टाइजमेंट और अधिक करने की आवश्यकता है। इसके लिए घर के किसी वरिष्ठ सदस्य की सलाह भी सहायक रहेगी।
लव- घर के माहौल में डिसिप्लिन बनाकर रखना अति आवश्यक है। विवाहेत्तर संबंधों की वजह से पारिवारिक जीवन में कुछ समस्या उत्पन्न हो सकती है।
स्वास्थ्य- अपने अंदर ऊर्जा व आत्मबल की कमीं महसूस होगी। मेडिटेशन व योग पर भी कुछ समय व्यतीत करें।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 1

वृश्चिक – पॉजिटिव- आप अपनी कार्य प्रणाली में कुछ परिवर्तन संबंधी योजनाओं को क्रियान्वित करेंगे। जिससे आपकी कार्य क्षमता और अधिक सशक्त होगी। धर्म-कर्म से जुड़े मामलों में भी आपका योगदान रहेगा। और इन कार्यों से आपको मानसिक सुकून भी प्राप्त होगा।
नेगेटिव- पैतृक संपत्ति संबंधी कोई वाद-विवाद बढ़ सकता है। इसलिए आज इससे संबंधित कार्यों को स्थगित ही रखें। धन संबंधी कार्य करते समय अच्छी तरह विचार-विमर्श अवश्य कर लें। अपने गुस्से पर भी काबू रखना अति आवश्यक है।
व्यवसाय- अभी कार्य क्षेत्र में गतिविधियां पूर्ववत ही रहेगी। परंतु इस समय की गई मेहनत के निकट भविष्य में उचित परिणाम हासिल होंगे। इसलिए अपने कार्यों के प्रति पूर्ण रूप से समर्पित रहंे। नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए भी कुछ शुभ परिस्थितियां बन रही है।
लव- जीवन साथी का आपको भावनात्मक सहयोग प्राप्त होगा जिसकी वजह से आप अपने कार्यों के प्रति पूरी तरह ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। परंतु घर व बच्चों के लिए भी कुछ समय अवश्य निकालें।
स्वास्थ्य – स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु कभी-कभी आत्मविश्वास व मनोबल में कमीं महसूस होगी। मानसिक स्थिरता के लिए मेडिटेशन बहुत जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 5

धनु – पॉजिटिव- आज आप अधिकतर काम स्वयं ही योजनाबद्ध तरीके से पूरा करने की कोशिश करेंगे। आपके स्वभाव में भावुकता और कोमलता की वजह से लोग सहज ही आपकी तरफ आकर्षित होंगे। आपकी सलाह उनके मनोबल व आत्मविश्वास को और अधिक बल प्रदान करेगी।
नेगेटिव- कभी-कभी आपके काम में भी रुकावट आने से कुछ समय व्यर्थ होगा। परंतु दोबारा से अपनी एनर्जी को एकत्रित करके अपने काम पर लगाएं। आप अवश्य सफल होंगे। अपनी बाहरी गतिविधियों को अभी स्थगित ही रखें। क्योंकि अभी कोई लाभ नहीं होने वाला है।
व्यवसाय- व्यापारिक गतिविधियों में किसी भी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नहीं है। बस अपने कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से करते चलें, अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। नौकरी पेशा व्यक्तियों को अपने कार्यस्थल पर कोई महत्वपूर्ण अथॉरिटी मिलने की उचित संभावना है।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में नजदीकियां आएंगी। तथा कोई पारिवारिक कार्यक्रम भी बन सकता है।
स्वास्थ्य- आपको पहले भी आगाह किया गया है कि खांसी, जुकाम व गले संबंधी किसी भी परेशानी को नजरअंदाज ना करें।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 9

मकर – पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं से जुड़ना तथा सहयोग करना आपको बहुत अधिक मानसिक सुकून देगा। साथ ही आपके मान-सम्मान व आत्मिक उन्नति में भी वृद्धि होगी। प्रॉपर्टी से संबंधित खरीद-फरोख्त संबंधी योजनाएं बनेंगी। सफलता भी हासिल होगी।
नेगेटिव- किसी भी प्रकार का पेपर वर्क करते समय बहुत अधिक सावधानी बरतें। छोटी सी गलती आपके लिए बहुत बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। अभी धन संबंधी मामले भी कुछ मंद ही रहेंगे।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां सामान्य ही रहेगी। साझेदारी से जुड़े व्यवसाय में सहयोगियों तथा कर्मचारियों का पूर्ण रूप से समर्पित भाव व्यवस्था को उचित बनाकर रखेगा। नौकरी में दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप ना करें।
लव- पति-पत्नी के संबंध खुशनुमा रहेंगे। प्रेम संबंधों में भी पारिवारिक स्वीकृति मिलने से बहुत अधिक मानसिक शांति प्राप्त होगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। सिर्फ गर्मी की वजह से कुछ पेट खराब रह सकता है।
भाग्यशाली रंग- सी ग्रीन, भाग्यशाली अंक- 3

कुंभ – पॉजिटिव- आपको ऐसा महसूस होगा कि किसी ईश्वरीय शक्ति का आशीर्वाद आपको मिल रहा है। क्योंकि सभी काम सुचारू रूप से संपन्न होते जाएंगे। और आपको अनायास ही आत्मिक शांति महसूस होगी। रिश्तेदार तथा पड़ोसियों के साथ संबंधों में और अधिक सुधार आएगा।
नेगेटिव- किसी नजदीकी रिश्तेदार के विवाहित संबंधों में अलगाव उत्पन्न हो सकता है। आपकी मध्यस्थता उनके लिए अनुकूल साबित होगी। आय के साधनों में कुछ कमीं रहेगी। जिसकी वजह से मन कुछ परेशान रह सकता है।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियों में पूरा ध्यान रखना अति आवश्यक है। बेहतर होगा कि अपनी कार्यप्रणाली के परिवर्तन संबंधी योजनाओं पर दोबारा से विचार विमर्श करें। इस समय बहुत अधिक मेहनत और लाभ कम जैसी स्थितियां बनी हुई है।
लव- पति-पत्नी के संबंध सामान्य रहेंगे व जीवन साथी का परिवार के प्रति देखभाल व सहयोग घर की व्यवस्था को उचित बनाकर रखेगा।
स्वास्थ्य- मौसम की वजह से शरीर में दर्द व हल्के बुखार जैसी स्थिति रह सकती हैं। अपनी दिनचर्या को संयमित रखें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 8

मीन – पॉजिटिव- आज आप हर काम को व्यावहारिक तरीके से पूरा करने की कोशिश करेंगे। मित्र तथा सगे संबंधी भी आपकी बुद्धिमत्ता का लोहा मानेंगे। संतान पक्ष की तरफ से कोई संतोषजनक परिणाम हासिल होने से घर में उत्सव भरा माहौल रहेगा।
नेगेटिव- परंतु क्रोध और जिद जैसी नकारात्मक बातें अपने स्वभाव में ना आने दें। इनकी वजह से आपके कई काम बिगड़ सकते हैं। इस समय लाभ से संबंधित गतिविधियों में भी कमीं आएगी। परंतु तनाव ना लें, निकट भविष्य में जल्द ही सब ठीक हो जाएगा।
व्यवसाय- आपका व्यवहारिक दृष्टिकोण कार्य क्षेत्र में कई मामलों को सुलझाने में सक्षम रहेगा। पारिवारिक गतिविधियों से जुड़े व्यवसाय कुछ मंद रहेंगे। परंतु अभी की गई मेहनत के परिणाम निकट भविष्य में सफलता दायक रहेंगे।
लव- पति-पत्नी के बीच कुछ तकरार रहेगी। परंतु अचानक ही मित्रों के आगमन से घर का वातावरण पूर्ववत सुखद हो जाएगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु वर्तमान वातावरण की वजह से लापरवाही बिल्कुल ना बरतें। तथा नियमों का पूर्ण रुप से पालन करें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 3

0

Related posts

प्रेरक कथा: हालात को देखने का नजरिया हमें जीवन में सुख और सफलता दिलाता है, इसीलिए हमेशा सकारात्मक सोचें

Admin

उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म पर बयान को लेकर बीजेपी के सवाल, कांग्रेस ने क्या कहा

News Blast

हमारी वैक्सीन पर लगे आरोप बेबुनियाद, यह बाजार में बढ़ते कॉम्पिटीशन से प्रेरित; टीके का पहला पैकेज अगले दो हफ्तों के अंदर उपलब्ध होगा

News Blast

टिप्पणी दें