April 20, 2024 : 8:58 PM
Breaking News
खेल

6 हजार करोड़ रु. में 5 साल के लिए मैनचेस्टर सिटी से जुड़ सकते हैं मेसी, हर घंटे 14 लाख की कमाई करेंगे

  • Hindi News
  • Sports
  • Lionel Messi Has Reportedly Agreed A Record Six Thousand Crore Deal To Join Pep Guardiola’s Manchester City

मैनचेस्टर/बार्सिलोना4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

लियोनल मेसी ने साल 2000 में 13 साल की उम्र में स्पेनिश क्लब बार्सिलोना से कॉन्ट्रैक्ट किया था। -फाइल

  • मेसी 3 सीजन मैनचेस्टर सिटी और 2 सीजन न्यूयॉर्क सिटी के लिए खेल सकते हैं
  • मेसी के पिता और एजेंट जॉर्ज बार्सिलोना पहुंचे, क्लब के अधिकारियो से बात करेंगे

बार्सिलोना के कप्तान लियोनेल मेसी का मानना है कि वह क्लब छोड़ चुके हैं। वह खुद को फ्री एजेंट मान रहे हैं। पिछले हफ्ते ही उन्होंने फैक्स भेजकर क्लब को यह जानकारी दे दी थी। इसके बाद टेस्ट और ट्रेनिंग में भी नहीं पहुंचे।

यूरोपियन मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, मेसी इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर सिटी के साथ 5 साल की डील के लिए राजी हो गए हैं। यह डील 700 मिलियन यूरो (करीब 6 हजार करोड़ रुपए) की होगी। इस तरह मेसी हर घंटे 14 लाख की कमाई करेंगे।

मेसी 2 सीजन न्यूयॉर्क सिटी से खेल सकते हैं

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि वे तीन सीजन मैनचेस्टर सिटी और दो सीजन सिटी फुटबॉल ग्रुप की टीम न्यूयॉर्क सिटी के लिए खेलेंगे। यह क्लब अमेरिका की मेजर लीग सॉकर (एमएलएस) में खेलती है।

मेसी के पिता बार्सिलोना के अधिकारियों से बात करेंगे

इस बीच, मेसी के पिता और एजेंट जॉर्ज मेसी बार्सिलोना पहुंच गए हैं। उनके क्लब के अध्यक्ष जोसेफ बार्टोमु और टीम के अन्य अधिकारियों के साथ मुलाकात करने की उम्मीद है। लेकिन यह साफ नहीं है कि बैठक कब होगी। एयरपोर्ट पर सवाल किए जाने पर उन्होंने कहा, ‘मुझे कुछ पता नहीं है।’

बार्सिलोना को 4 बार चैम्पियंस लीग चैम्पियन बनाया

मेसी ने बार्सिलोना को 10 ला लिगा और 4 चैम्पियंस लीग समेत 34 खिताब जिताए हैं। मेसी 30 जून को ही 700 गोल करने वाले दुनिया के 7वें खिलाड़ी बने हैं। इसमें क्लब के लिए 630 और अपने देश अर्जेंटीना के लिए 70 गोल शामिल हैं। सबसे ज्यादा 805 गोल का रिकॉर्ड ऑस्ट्रिया के जोसेफ बिकन के नाम है।

1180 करोड़ के साथ मेसी सबसे अमीर फुटबॉलर हैं

मेसी दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉलर हैं। मेसी ने पिछले साल रोनाल्डो से 108 करोड़ रु. ज्यादा कमाए। मेसी की कमाई 120 मिलियन पाउंड (करीब 1180 करोड़ रुपए) है। वहीं, रोनाल्डो की कमाई 1072 करोड़ रुपए है।

0

Related posts

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन टूर्नामेंट: वर्ल्ड नंबर -10 बी साई प्रणीत को प्री क्वार्टरफाइनल में वर्ल्ड नंबर-2 विक्टर ऐक्सल्सन ने हराया ; समीर वर्मा भी दूसरे दौर में बाहर

Admin

खुशखबरी! केरल में आ गया मॉनसून, IMD के मैप में देखें दिल्ली-यूपी-बिहार में कब देगा दस्तक

News Blast

यूरो कप डायरी:मोराता और एमबाप्पे दो खिलाड़ी ही नहीं दो कहानी हैं, एक दुनियाभर के ताने सहकर हीरो बना, दूसरा अपना इगो मैनेज नहीं कर पा रहा

News Blast

टिप्पणी दें