March 29, 2024 : 12:16 PM
Breaking News
करीयर

फाइनल ईयर की बाकी बची परीक्षाएं ऑनलाइन मोड के जरिए होगी आयोजित, सितंबर के दूसरे सप्ताह से शुरू हो सकते हैं एग्जाम

  • Hindi News
  • Career
  • Allahabad University| The Remaining Examinations Of The Final Year Will Be Conducted Through Online Mode, The Exam May Begin In The Second Week Of September.

23 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • अन्य सेमेस्टर के स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा के प्रमोट करने की पहले ही हो चुकी है घोषणा
  • परीक्षा के दौरान पेपर के लिए और कॉपी स्कैन करने, अपलोड करने के लिए मिलेंगे कुल 4 घंटे

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने यूजी- पीजी कोर्सेस की फाइनल ईयर परीक्षाएं ऑनलाइन मोड के जरिए आयोजित करने का फैसला किया है। इस बारे में यूनिवर्सिटी की एकेडमिक काउंसिल ने फैसला लिया है। कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन से पहले ही यूनिवर्सिटी ने विभिन्न पाठ्यक्रमों के कुछ पेपरों का आयोजन किया था। जिसके बाद अब बाकी बचे पेपरों का आयोजन सितंबर के दूसरे सप्ताह से ऑनलाइन मोड में होगा।

परीक्षा के लिए मिलेंगे 4 घंटे

ऑनलाइन मोड के जरिए होने वाली परीक्षाओं में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर दिए गए प्रश्न पत्र डाउनलोड करने होंगे। इसके बाद कॉपी को स्कैन करके ऑफिशियल वेबसाइट पर ही अपलोड करना होगा। परीक्षा के लिए चार घंटे दिए जाएंगे। इसमें से दो घंटे में पेपर देना होगा, जबकि दो घंटे का समय कॉपी स्कैन करने और अपलोड करने के लिए दिया जाएगा।

बिना परीक्षा पास हुए अन्य सेमेस्टर के स्टूडेंट्स

इसके अलावा, अन्य सेमेस्टर के स्टूडेंट्स को पहले ही बिना परीक्षा के प्रमोट करने की घोषणा हो चुकी है। हालांकि, अभी यूनिवर्सिटी ने अभी तक फाइनल ईयर की परीक्षाओं के लिए डेटशीट जारी नहीं की है। यूनिवर्सिटी की ओर से जल्द ही टाइम टेबल जारी किया जाएगा। इससे पहले लखनऊ यूनिवर्सिटी ने भी फाइनल ईयर परीक्षा तारीख जारी करते हुए बताया कि परीक्षा 8 सितंबर से 19 सितंबर के बीच आयोजित होगी।

0

Related posts

रीवा की 38 पंचायतों को बिना आडिट के 13 करोड़ ग्रांट आवंटित करने का मामला, हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

News Blast

मध्य प्रदेश व्यापमं ने 282 पदों पर जेल प्रहरी की भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 10 अगस्त तक करें अप्लाय, 2017 के बाद अब जारी किया नोटिफिकेशन

News Blast

बैंक से लेकर रेलवे व पुलिस विभाग तक कई सरकारी विभागों में निकली बंपर वैकेंसी

Admin

टिप्पणी दें