April 25, 2024 : 7:06 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

एक्ट्रेस ने सुशांत को क्लॉस्ट्रोफोबिया होने और मोडिफिनिल दवा लेने की बात कही थी, डॉक्टर्स ने कहा- मोडाफिनिल तो स्लीपिंग डिसऑर्डर में दी जाती है

  • Hindi News
  • Happylife
  • Rhea Chakraborty Update | Sushant Singh Rajput Death Case News; What Is Claustrophobia? Prime Accused Rhea Chakraborty Lies And False Claims

38 मिनट पहले

सुशांत का शव 14 जून को उनके फ्लैट में लटका मिला था। रिया 8 जून तक सुशांत के साथ ही रह रही थीं। (फाइल फोटो)

  • सुशांत ने बोइंग-737 की ट्रेनिंग ली थी, इसलिए प्लेन में डर लगने के दावे पर भी शक
  • सुशांत केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो रिया के ड्रग्स कनेक्शन की जांच कर रही

सुशांत सिंह को लेकर रिया के दावों पर सवाल उठ रहे हैं। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू सुशांत के साथ यूरोप ट्रिप से जुड़ी बातें शेयर की थीं। रिया ने कहा था कि सुशांत को क्लॉस्ट्रोफोबिया था। पिछले साल यूरोप ट्रिप के लिए फ्लाइट में बैठने से पहले सुशांत ने फोबिया दूर करने के लिए मोडाफिनिल दवा ली थी। लेकिन, डॉक्टर्स का कहना है कि ये दवा क्लॉस्ट्रोफोबिया के मरीजों को नहीं दी जाती।

क्लॉस्ट्रोफोबिया क्या है?
एक तरह का एंग्जाइटी डिस-ऑर्डर है। इसके मरीजों को बंद जगहों में जाने से परेशानी या घुटन महसूस होती है। कुछ मरीजों पर इतना असर होता है कि उन्हें लिफ्ट या एमआरआई मशीन जैसी जगहों पर बहुत ज्यादा डर लगता है।

रिया का पहला झूठ: सुशांत क्लॉस्ट्रोफोबिया दूर करने के लिए मोडाफिनिल लेते थे

  • जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल की साइकाइट्रिस्ट डॉ. गुंजन सोलंकी के मुताबिक, मोडाफिनिल दवा क्लॉस्ट्रोफोबिया के मरीजों को नहीं दी जाती है। यह दवा स्लीप डिसऑर्डर के मरीजों को प्रिस्क्राइब की जाती है।
  • जिन मरीजों को बहुत ज्यादा नींद आती है, उन्हें यह दवा उन्हें दी जाती है। कई बार लेट नाइट शिफ्ट में काम करने वाले डॉक्टरी सलाह से इस दवा को लेते हैं।
  • अगर किसी को फ्लाइट में डर लगता है तो, वह उड़ान के वक्त नींद लेना पसंद करेगा। मोडाफिनिल लेने से तो उल्टा नींद भाग जाएगी। मोडाफिनिल दवा के बारे में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

दूसरा झूठ: सुशांत को ऊंचाई पर डर लगता था

  • सुशांत को ऊंचाई या प्लेन में बैठने से डर लगने वाली बात भी समझ से परे है। सुशांत के ऐसे कई वीडियो हैं, जिसमें वे प्लेन उड़ाते हुए नजर आ रहे हैं। हवाई यात्रा के दौरान उनके हावभाव को देखकर बिल्कुल भी नहीं लगता है कि उन्हें क्लॉस्ट्रोफोबिया था।
  • एक बार सुशांत बोइंग-737 उड़ाना भी सीख रहे थे। ट्रेनिंग पूरी करने के लिए वे प्लेन खरीदना चाहते थे। उन्होंने खुद अपनी ट्रेनिंग से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया था।
  • सुशांत के साथ लम्बे समय तक रिलेशनशिप में रहीं एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे ने भी रिया के दावे को खारिज किया। अंकिता ने इंस्टाग्राम पर लिखा, तुम हमेशा उड़ना चाहते थे, और ऐसा तुमने ऐसा किया था। हम सभी को तुम पर गर्व है।

एक फिल्म के लिए सुशांत ने नासा से भी ट्रेनिंग ली थी।

एक फिल्म के लिए सुशांत ने नासा से भी ट्रेनिंग ली थी।

0

Related posts

28 नवंबर तक शुक्र और बुध रहेंगे एक ही राशि में, मौसम और बाजार दोनों में होंगे बदलाव

News Blast

भारतीय कम्पनी जायडस कैडिला ने कोरोना मरीजों के लिए लॉन्च की दवा ‘रेमडेक’, इसकी 100ml शीशी की कीमत 28,00 रुपए

News Blast

महाशिवरात्रि 11 को: शिवलिंग पूजा करते समय करें महामृत्युंजय मंत्र जाप, इससे दूर होता है तनाव और मिलती है शांत

Admin

टिप्पणी दें