April 19, 2024 : 12:32 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

अल्फाबेट और गूगल के CEO सुंदर पिचाई बोले- TikTok खरीदने की दौड़ में नहीं है गूगल

अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने इस बात को खारिज कर दिया है कि उनकी कंपनी चीनी शॉर्ट-वीडियो मेकिंग ऐप टिकटॉक का अधिग्रहण करने की दौड़ में है. पॉडकास्ट ‘पिवोट स्कूलेड लाइव’ के नए एपिसोड में रिकोड की कारा स्विशर और न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय के प्रोफेसर स्कॉट गैलोवे ने पिचाई से पूछा था कि क्या उनकी कंपनी टिकटॉक को खरीदने में रुचि रखती है.

इस सवाल पर पिचाई ने नहीं में जबाव दिया. उन्होंने आगे कहा कि बाइटडांस स्वामित्व वाली यह ऐप गूगल की क्लाउड सेवाओं का उपयोग करने के लिए भुगतान करती है. टिकटॉक के अमेरिका में 100 मिलियन यानि कि 10 करोड़ उपयोगकर्ता हैं, लेकिन कंपनी पिछले कुछ महीनों से लगातार ट्रम्प प्रशासन के निशाने पर बनी हुई है. हालांकि अब टिकटॉक ने ट्रम्प प्रशासन द्वारा प्रतिबंध लगाने वाले कार्यकारी आदेश के खिलाफ मुकदमा दायर कर दिया है.

राष्ट्रपति ट्रम्प ने 6 अगस्त को एक कार्यकारी आदेश जारी कर बाइटडांस को 45 दिनों के लिए अमेरिका में कोई भी लेनदेन करने से रोक दिया था. इसके बाद ट्रम्प ने 14 अगस्त को एक और कार्यकारी आदेश जारी कर बाइटडांस को 90 दिनों के भीतर अमेरिका में अपने टिकटॉक व्यापार को बेचने का विकल्प दिया था. टिकटॉक ने पहले कार्यकारी आदेश के खिलाफ मुकदमा दायर कर दिया है. उसने कहा है कि वह ट्रम्प प्रशासन से दृढ़ता से असहमत है कि टिकटॉक राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है. इतना ही नहीं कंपनी ने यह आरोप भी लगाया है कि “अमेरिकी प्रशासन उचित प्रक्रिया का पालन करने में विफल रहा”.

महामारी के बीच टिकटॉक में ग्रोथ हुई है- पिचाई

पॉडकास्ट पर पिचाई ने कहा कि महामारी के बीच कई अन्य तकनीकी कंपनियों की तरह टिकटॉक में भी ग्रोथ हुई है. पिचाई ने कहा, “कई ऐसी कंपनियां हैं जो इस समय बहुत मजबूती से उभरी हैं. बड़ी कंपनियां बहुत अच्छा कर रही हैं, लेकिन मैं बहुत सी उभरती कंपनियों को भी देख रहा हूं.” उन्होंने कहा कि आज सूचना के लिए पहले से कहीं अधिक विकल्प हैं.

यह भी पढ़ें-

Tiktok के नए सीईओ केविन मेयर ने चार महीने में ही दिया इस्तीफा, जानें क्या है मामला

Related posts

कोई नहीं पढ़ पाएगा आपकी WhatsApp चैट, इस सेटिंग से बनाएं व्हाट्सऐप डेटा को सुरक्षित

News Blast

आए दिन लोग हो रहे मोबाइल बैंकिंग फ्रॉड का शिकार, चंद मिनटों में हो रहा अकाउंट खाली; इससे बचने के लिए फॉलो करें ये 6 टिप्स

News Blast

हार्ट रेट सेंसर से लैस होंगे अमेजपिट के नए इयरबड्स; वर्कआउट के दौरान दिल की धड़कने अनियमित हुईं, तो तुरंत यूजर को बोलकर बताएंगे

News Blast

टिप्पणी दें