March 29, 2024 : 1:06 PM
Breaking News
खेल

वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच रिकॉर्ड आठवीं बार टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में, डिफेंडिंग चैम्पियन मेदवेदव को हराने वाले रॉबर्टो एगुट से मुकाबला

  • Hindi News
  • Sports
  • Novak Djokovic Charged Into A Record equalling Eighth Western & Southern Open Semi final By Beating Jan Lennard Struff

4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

नोवाक जोकोविच ने इस साल खेले सभी 21 मुकाबले जीते हैं, उन्होंने 2 साल पहले वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टूर्नामेंट जीता था।

  • नोवाक जोकोविच ने क्वार्टर फाइनल में जर्मनी के जैन लेनार्ड स्ट्रफ को 6-3, 6-1 से हराया
  • दूसरे सेमीफाइनल में स्टेफनोस सितसिपास का मुकाबला मिलोस राओनिक से होगा

सर्बिया के वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच रिकॉर्ड आठवीं बार वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन एटीपी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में जर्मनी के जैन लेनार्ड स्ट्रफ को सीधे सेटों में 6-3, 6-1 से हराया। यह इस सीजन में जोकोविच की 21वीं जीत है। वे अब तक एक मैच भी नहीं हारे हैं।

जोकोविच का सेमीफाइनल में मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन डेनिल मेदवेदव को हराने वाले रॉबर्टो एगुट से होगा। वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में स्टेफनोस सितसिपास का मुकाबला मिलोस राओनिक से होगा। जोकोविच के पास सातवीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने का मौका है।

जोकोविच ने एटीपी टूर्नामेंट में एगुट को 8 बार हराया

जोकोविच और एगुट के बीच एटीपी टूर्नामेंट में अब तक 11 मुकाबले हुए हैं। इसमें से 8 में जोकोविच, तो तीन में एगुट जीते हैं। हालांकि, एगुट के खिलाफ हार्ड कोर्ट पर हुए पिछले तीनों मैच जोकोविच हारे हैं।

जोकोविच ने फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी की

जोकोविच आठवीं बार इस एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। उन्होंने जिम्मी कॉनर्स, स्टीफन एडबर्ग, रोजर फेडरर और बिल टालबर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी की। यह सभी खिलाड़ी भी 8 बार इस टूर्नामेंट का सेमीफाइनल खेले हैं।

नडाल के 35 मास्टर्स खिताब के रिकॉर्ड की बराबरी का मौका

वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच के पास दूसरी बार वेस्टर्न ओपन का खिताब जीतने का मौका है। उन्होंने 2018 में पहली बार यह टूर्नामेंट जीता था। तब जोकोविच ने फाइनल में रोजर फेडरर को हराया था। 33 साल के जोकोविच अगर दूसरी बार वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन का खिताब जीत लेते हैं, तो स्पेन के राफेल नडाल के 35 मास्टर्स 1000 ट्रॉफी जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

जोकोविच का इस साल चौथा एटीपी टूर टूर्नामेंट

क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीतने बाद जोकोविच ने कहा कि मुकाबला शानदार रहा। शुरुआती में तो मुझे थोड़ी परेशानी हुई, लेकिन पहले सेट के बाद मुझे लय मिल गई। इसके बाद मैंने एग्रेसिव टेनिस खेली। जोकोविच इस साल चौथे एटीपी टूर टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं। इस दौरान वे ऑस्ट्रेलियन ओपन, एटीपी कप और दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैम्पियनशिप जीत चुके हैं।

0

Related posts

कोहली ने कहा- मुझे भारतीय टीम की कप्तानी ऐसे ही अचानक नहीं मिली,  इसमें धोनी की बड़ी भूमिका रही

News Blast

खिलाड़ियों के प्रदर्शन के मामले में आईपीएल दुनिया की टाॅप टी-20 लीग, पांच लीग का इंपैक्ट इंटरनेशनल मैचों से भी ज्यादा

News Blast

11 साल से स्टेडियम जाकर मैच देख रहे रामबाबू की धोनी ने मदद की थी, 6 साल पहले बांग्लादेश में डेंगू होने पर इलाज कराया

News Blast

टिप्पणी दें