April 25, 2024 : 9:41 AM
Breaking News
खेल

अजाक्स के खिलाड़ी डेली ब्लाइंड का दिल की धड़कन कंट्रोल करने वाला डिवाइस मैच के दौरान अचानक बंद हुआ, अस्पताल में भर्ती

  • Hindi News
  • Sports
  • Ajax Amsterdam Defender Daley Blind Will Undergo Further Tests After His Implanted Heart Defibrillator Momentarily Switched Off In Pre season Friendly Against Hertha Berlin

9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

डेली ब्लाइंड को नीदरलैंड की उस 32 सदस्यीय टीम में चुना गया है, जो अगले महीने नेशंस लीग कप में पोलैंड और इटली के खिलाफ उतरेगी।

  • डेली ब्लाइंड को पिछले साल चैम्पियंस लीग के एक मैच में चक्कर आने के बाद दिल की मांसपेशियों में सूजन का पता चला था
  • इसके बाद उनकी दिल की अनियंत्रित धड़कनों को कंट्रोल करने के लिए कॉर्डियोवर्टर डिफिब्रिलेटर इम्प्लांट (आईसीडी) इम्प्लांट किया गया था

अजाक्स के डिफेंडर डेली ब्लाइंड का दिल की धड़कन कंट्रोल करने वाला डिवाइस मंगलवार को हर्था बर्लिन के खिलाफ एक फ्रेंडली मैच में अचानक बंद हो गया। इसके बाद वे कुछ देर के लिए मैदान पर गिर गए। इसके बाद डॉक्टरों ने उनका इलाज किया और दोबारा डिवाइस शुरू होने पर वे खुद मैदान से चलकर बाहर गए।

इस घटना के बाद भी उनकी टीम ने मैच में हर्था को 1-0 से हराया। 30 साल के ब्लाइंड को पिछले साल चैम्पियंस लीग के एक मैच में चक्कर आने के बाद दिल की मांसपेशियों में सूजन का पता चला था। इसके बाद उनकी दिल की धड़कन को नियंत्रित करने के लिए एक कॉर्डियोवर्टर डिफिब्रिलेटर इम्प्लांट(आईसीडी) किया गया था।

ब्लाइंड ने इसी साल फरवरी में मैदान पर वापसी की थी

यह डिवाइस असामान्य धड़कन को कंट्रोल करने के लिए दिल को इलेक्ट्रिकल सिग्नल भेजता है। उन्होंने इसी साल फरवरी में ही मैदान पर वापसी की थी।

टेस्ट के बाद ब्लाइंड पर क्लब फैसला लेगा

टीम के मैनेजर टेन हैग ने बताया किया ब्लाइंड की तबीयत अभी ठीक है। मैच के दौरान उनका आईसीडी कुछ देर के लिए बंद हो गया था। हालांकि, बाद में वे पूरी तरह ठीक हो गए। फिलहाल उनके कुछ टेस्ट कराए जाएंगे। इसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।

ब्लाइंड ने नीदरलैंड के लिए 68 मैच खेले हैं

ब्लाइंड को नीदरलैंड की उस 32 सदस्यीय टीम में चुना गया है, जो अगले महीने नेशंस लीग कप में पोलैंड और इटली के खिलाफ उतरेगी। उन्होंने नीदरलैंड के लिए 68 मैच खेले हैं।

0

Related posts

15 साल पुराने मानव तस्करी केस में गायक दलेर मेहंदी को 2 साल की सजा, गैरकानूनी तरीके से लोगों को भेजा था विदेश

News Blast

बीसीसीआई ने टेस्टिंग के लिए 10 करोड़ का बजट रखा; चेन्नई टीम के संक्रमित मिले 2 खिलाड़ियों समेत 13 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

News Blast

संगकारा ने कहा- आधुनिक क्रिकेट में विराट-रोहित की जोड़ी नंबर-1, दोनों ने हर फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया

News Blast

टिप्पणी दें