April 23, 2024 : 10:23 PM
Breaking News
खेल

लियोनल मेसी 20 साल बाद बार्सिलोना छोड़ सकते हैं, मैनचेस्टर सिटी समेत 4 क्लबों में खरीदने की होड़

  • Hindi News
  • Sports
  • Lionel Messi Barcelona Contract Latest News Updates Messi Play With Manchester City Inter Milan Latest Updates

7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • चैम्पियंस लीग के क्वार्टरफाइनल में बायर्न म्यूनिख ने बार्सिलोना को 8-2 से हराया था
  • मेसी ने सितंबर 2000 में 13 साल की उम्र में स्पेनिश क्लब बार्सिलोना से कॉन्ट्रैक्ट किया था

चैम्पियंस लीग में बायर्न म्यूनिख से मिली 2-8 की बड़ी हार के बाद स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के लियोनल मेसी तत्काल ही क्लब छोड़ना चाहते हैं। ब्राजील के स्पोर्ट्स चैनल एस्पोर्टे इंटरेटिवो की रिपोर्ट के अनुसार, मेसी किसी दूसरे क्लब में जाना चाहते हैं। अगर ऐसा हुआ तो मेसी 20 साल में पहली बार बार्सिलोना छोड़ देंगे।

मेसी ने सितंबर 2000 में 13 साल की उम्र में एक पेपर नैपकिन पर बार्सिलोना के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया था। मेसी के इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर सिटी या फ्रेंच क्लब पीएसजी से जुड़ने की खबरें हैं।

मेसी को रोकने के लिए बार्सिलोना के पास बजट नहीं
मेसी को बार्सिलोना में रोकने के लिए क्लब को बड़ी राशि ऑफर करना होगा, लेकिन उसके पास ज्यादा राशि नहीं है। कोरोना के कारण क्लब को आर्थिक झटका भी लगा है। पिछले साल ग्रीजमैन, कॉटिन्हो और डेंबेले को खरीदने में 3540 करोड़ रुपए खर्च कर दिए थे।

बार्सिलोना को 4 बार चैम्पियंस लीग चैम्पियन बनाया
मेसी ने बार्सिलोना को 10 ला लिगा और 4 चैम्पियंस लीग समेत 34 खिताब जिताए हैं। मेसी 30 जून को ही 700 गोल करने वाले दुनिया के 7वें खिलाड़ी बने हैं। इसमें क्लब के लिए 630 और अपने देश अर्जेंटीना के लिए 70 गोल शामिल हैं। सबसे ज्यादा 805 गोल का रिकॉर्ड ऑस्ट्रिया के जोसेफ बिकन के नाम है।

इन चार क्लबों में मेसी को खरीदने की होड़
मैनचेस्टर सिटी: सिटी चैम्पियंस लीग से बाहर हो चुका है। वह इस बार घरेलू लीग भी नहीं जीत सका। उसके कोच गुआर्डिओला बार्सिलोना को कोचिंग दे चुके हैं। ऐसे में वे इस खिलाड़ी को क्लब से जोड़कर सिटी को घरेलू और यूरोपियन चैम्पियन बनाना चाहते हैं।
इंटर मिलान: मेसी के प्रतिद्वंद्वी रोनाल्डो इटली के क्लब युवेंटस से खेलते हैं। ऐसे में इंटर मिलान मेसी को जोड़कर एक बार फिर दोनों की क्लब राइवलरी शुरू करना चाहता है। मेसी के अर्जेंटीना के पुराने साथी जेवियर जानेटी बोर्ड के वाइस प्रेसिडेंट हैं।
नेवेल्स ओल्ड बॉयज: अर्जेंटीना का यह क्लब मेसी का शुरुआती क्लब है। वे 6 साल की उम्र से इस क्लब से जुड़ गए थे और 500 गोल किए थे।
अल-साद: कतर के क्लब के मैनेजर बार्सिलोना के पूर्व कप्तान जावी हैं। कतर में वर्ल्ड कप भी है। ऐसे में क्लब मेसी को जोड़कर माहौल बनाना चाहता है।

1180 करोड़ के साथ मेसी सबसे अमीर फुटबॉलर हैं
मेसी दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉलर हैं। मेसी ने पिछले साल रोनाल्डो से 108 करोड़ रु. ज्यादा कमाए। मेसी की कमाई 120 मिलियन पाउंड (करीब 1180 करोड़ रुपए) है। वहीं, रोनाल्डो की कमाई 1072 करोड़ रुपए है। सिर्फ मेसी और रोनाल्डो ने कमाई में 100 मिलियन पाउंड का आंकड़ा पार किया है।

0

Related posts

कैंसर से जूझ रहे पूर्व मुक्केबाज डिंको सिंह कोरोना से संक्रमित, 20 मई को दिल्ली से इलाज कराकर मणिपुर लौटे थे

News Blast

ललित मोदी के दिमाग की उपज थी इंडियन प्रीमियर लीग, भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद उनकी विदाई हुई

News Blast

मैंने 50 दिन से जैवलिन नहीं थामा, लेकिन परफेक्ट थ्रो के लिए तैयार: नीरज चोपड़ा

News Blast

टिप्पणी दें