April 25, 2024 : 12:38 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

दवा कंपनी सन फार्मा ने कोविड-19 के लिए लॉन्च की फ्लूगार्ड टेबलेट, सिर्फ 35 रुपए रखी है कीमत; इसी हफ्ते से बाजार में होगी उपलब्ध

  • Hindi News
  • Happylife
  • FluGuard New Covid19 Drug At Rs 35 Per Tablet, Sun Pharma Launches FluGuard For Covid Treatment

नई दिल्ली13 घंटे पहले

  • फ्लूगार्ड टेबलेट से देश में कोरोना के हल्के लक्षणों वाले मरीजों का इलाज किया जाएगा
  • सन फार्मा दुनिया की चौथी और देश की सबसे बड़ी जेनेरिक फार्मा कम्पनी है
Advertisement
Advertisement

सन फार्मास्युटिकल्स इंडस्ट्रीज ने मंगलवार को कोविड-19 के मरीजों के लिए फ्लूगार्ड टेबलेट लॉन्च की। एक टेबलेट की कीमत 35 रुपए है। फ्लूगार्ड टेबलेट से देश में कोरोना के हल्के लक्षणों वाले मरीजों का इलाज किया जाएगा। इस टेबलेट में फेविपिराविर की 200 एमजी की डोज है। सन फार्मा दिलीप संघवी की कंपनी है।

इन्फ्लुएंजा की दवा से कोविड-19 का इलाज

कम्पनी का दावा है कि फेविपिराविर एक मात्र एंटी-वायरल ड्रग है जिसे भारत में कोविड-19 के इलाज के लिए अनुमति दी गई है। फेविपिराविर ड्रग को बड़े स्तर पर जापानी कम्पनी फुजीफिल्म होल्डिंग कॉर्प तैयार करती है। कम्पनी इसे एविगन के नाम से बाजार में बेचती है, जिसका इस्तेमाल इन्फ्लुएंजा के इलाज में किया जाता है।

दवा सस्ती होने के कारण ज्यादा से ज्यादा मरीजों तक पहुंच पाएगी

सन फार्मा की सीईओ (इंडिया बिजनेस) कीर्ति गानोरकर के मुताबिक, देश में जिस तरह से मामले बढ़ रहे है ऐसे में कोरोना के मरीजों का तत्काल इलाज करने की जरूरत है। स्वास्थ्यकर्मियों को भी इलाज में नए विकल्प दिए जाने चाहिए। इसलिए हम फ्लूगार्ड लॉन्च कर रहे हैं। हम किफायती दर पर फ्लूगार्ड लॉन्च कर रहे हैं ताकि यह अधिक से अधिक मरीजों की पहुंच में हो, उनपर आर्थिक बोझ कम पड़े। देश में महामारी से लड़ने का यह एक प्रयास है।

बाजार में इसी हफ्ते से उपलब्ध होगी दवा
कम्पनी के मुताबिक, सन फार्मा सरकार और हेल्थ वर्करों के साथ मिलकर फ्लूगार्ड को मुहैया कराने के लिए लगातार काम कर रही है। इसी हफ्ते से फ्लूगार्ड का स्टॉक बाजार में उपलब्ध हो जाएगा। सन फार्मा दुनिया की चौथी और देश की सबसे बड़ी जेनेरिक फार्मा कम्पनी है।

Advertisement

0

Related posts

वर्ल्ड टीबी-डे आज: भूख कम लगना और वजन घटना भी टीबी का लक्षण, अलर्ट रहें क्योंकि 2019 में इसके 30% नए मामले मिले हैं, जानिए कैसे बचें

Admin

4 राशियों के लिए दिन रिश्तों में तनाव और सेहत में गड़बड़ का, 8 राशियों के लिए दिन उन्नति करने का

News Blast

भाग्य का साथ मिलने, करियर के महत्वपूर्ण फैसले होने और परिस्थितियों में बदलाव का दिन

News Blast

टिप्पणी दें