April 23, 2024 : 9:37 PM
Breaking News
खेल

गंभीर ने कहा- टीम इंडिया के पास वॉर्नर और स्मिथ जैसे बल्लेबाजों वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को रौंदने वाला बॉलिंग अटैक मौजूद

  • Hindi News
  • Sports
  • Former India Opener Gautam Gambhir Believes That The Virat Kohli led Side Has The Bowling Attack To Rattle The Australian Batting Line Up Including Steve Smith And David Warner

एक दिन पहले

भारत ने पिछली बार 2018 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था। तब स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद टीम से बाहर थे। इस बार दोनों खेलेंगे। -फाइल

  • गौतम गंभीर ने कहा- इस बार का ऑस्ट्रेलिया दौरा भारत के लिए ज्यादा चुनौतीपूर्ण होगा
  • भारतीय टीम दिसंबर-जनवरी में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 4 टेस्ट और 3 वनडे की सीरीज खेलेगी
  • दोनों देशों के बीच 3 दिसंबर से पहला टेस्ट, टीम इंडिया विदेश में पहला डे-नाइट टेस्ट 11 दिसंबर से एडिलेड में खेलेगी
Advertisement
Advertisement

पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया के पास स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर समेत पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को रौंदने वाला बॉलिंग अटैक मौजूद है। भारत को इस साल के आखिर में 4 टेस्ट की सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाना है।

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड से बातचीत में कहा कि इस बार का ऑस्ट्रेलिया दौरा भारत के लिए ज्यादा चुनौतीपूर्ण होगा। क्योंकि टीम में वॉर्नर और स्मिथ की वापसी हो चुकी है। पिछली बार बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद ये दोनों खिलाड़ी टीम से बाहर थे। हालांकि, इसके बावजूद भारत के पास ऐसा गेंदबाजी आक्रमण है, जो मेजबान टीम के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है।

भारत को अगर यह सीरीज जीतनी है, तो कोहली को अच्छा प्रदर्शन करना होगा: गंभीर

इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली का चाहें यह पहला दौरा हो या फिर दूसरा अगर भारत को इस बार सीरीज जीतनी है, तो कोहली को अच्छा प्रदर्शन करना ही होगा साथ ही गेंदबाजों को भी दम दिखाना होगा। क्योंकि आपको टेस्ट मैच गेंदबाज ही जिताते हैं।

भारत ने 2018 में पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी

पिछली बार 2018 के आखिर में भी दोनों देशों के बीच 4 टेस्ट की सीरीज खेली गई थी। तब भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में 2-1 से हराया था। टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया में यह पहली टेस्ट सीरीज जीत थी। भारत ने ऑस्ट्रेलिया में अब तक 12 में से 8 सीरीज हारीं और 3 ड्रॉ खेली हैं।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 दिसंबर से पहला टेस्ट

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 दिसंबर से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होगी। पहला मैच 3 दिसंबर से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। भारतीय टीम विदेश में अपना पहला डे-नाइट टेस्ट 11 दिसंबर को एडिलेड में खेलेगी। कोरोना के कारण टीम इंडिया के खिलाड़ियों को दौरे पर 14 दिन खुद को आइसोलेशन में रखना होगा। इसलिए टीम इंडिया नवंबर के दूसरे हफ्ते में ही ऑस्ट्रेलिया चली जाएगी।

4 टेस्ट की सीरीज का शेड्यूल

तारीख स्थान
3-7 दिसंबर ब्रिस्बेन
11-15 दिसंबर एडिलेड
26-30 दिसंबर मेलबर्न
3-7 जनवरी सिडनी

टीम इंडिया अपना दूसरा डे-नाइट टेस्ट खेलेगी
भारतीय टीम एडिलेड में अपना दूसरा और विदेश में पहला डे-नाइट टेस्ट खेलेगी। टीम इंडिया ने अपना पहला डे-नाइट टेस्ट बांग्लादेश के खिलाफ 22 नवंबर 2019 को कोलकाता में खेला था। इस मैच में भारत ने पारी और 46 रन से जीता था।

26 दिसंबर को बॉक्सिंग डे टेस्ट

दोनों देशों के बीच 26 दिसंबर को मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट भी खेला जाएगा। इसके बाद 3 जनवरी को सिडनी में न्यू ईयर टेस्ट खेला जाएगा। दरअसल, क्रिसमस के अगले दिन 26 दिसंबर को होने वाले मैच को बॉक्सिंग डे टेस्ट कहा जाता है, जबकि साल का पहला मैच न्यू ईयर टेस्ट कहलाता है। टेस्ट सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज भी होगी।

Advertisement

0

Related posts

20 साल में जर्मनी और फ्रांस ने 6 में से 3 वर्ल्ड कप जीते, इस बार चैम्पियंस लीग में भी इन 2 देशों की 4 टीमें सेमीफाइनल खेलीं

News Blast

शाम 6:30 बजे शिवाजी पार्क में होगा अंतिम संस्कार

News Blast

कश्मीर के क्रिकेटर अब्दुल समद की आईपीएल में एंट्री; भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान बोले- आगे चल कर बड़ा ऑलराउंडर बनेगा

News Blast

टिप्पणी दें