April 19, 2024 : 11:30 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

किसी नए व्यक्ति से मुलाकात, महत्वपूर्ण निर्णय लेने और सम्मान मिलने का हो सकता है दिन

  • मेष राशि वालों के लिए काम में कुछ बोरियत महसूस होने का हो सकता है समय
  • वृष राशि वालों के लिए एक साथ कई काम करने का हो सकता है दिन
  • मिथुन राशि वालों के लिए प्रमोशन मिलने के बन रहे हैं योग

दैनिक भास्कर

Jul 08, 2020, 07:07 PM IST

गुरुवार, 9 जुलाई 2020 को टैरो राशिफल के मुताबिक 12 में से 8 राशियों के लिए दिन काफी अच्छे परिणाम देने वाला रह सकता है। कुछ लोगों को किसी सामाजिक या पारिवारिक कार्यक्रम में नए लोगों से मिलने का मौका मिल सकता है। कुछ लोगों के लिए दिन तरक्की भरा हो सकता है। वहीं, 4 राशियों के लिए समय सामान्य परिणाम देने वाला रह सकता है। मेष राशि वालों के लिए काम में कुछ बोरियत महसूस होने का हो सकता है समय, वृष राशि वालों के लिए एक साथ कई काम करने का हो सकता है दिन, मिथुन राशि वालों के लिए प्रमोशन मिलने के बन रहे हैं योग। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज से।   

  • मेष – Three of Wands

आज आप काम में अरुचि महसूस कर सकते हैं। अपने बॉस से बात करें, वे आपको बेहतर बनने के लिए प्रेरित करेंगे। किसी नए व्यक्ति से मुलाकात होगी जिससे भविष्य में अच्छे सम्बन्ध स्थापित होंगे। परिस्थिति जल्द ही अनुकूल हो जाएगी, बीती बातों को लेकर अत्यधिक परेशान न हों। जीवन में जो गतिहीनता आ गई थी वह जल्द ही दूर होगी। आपको अच्छे अवसर मिल रहे हैं, उनका पूरा लाभ उठाएं। आज स्थान परिवर्तन का कोई अवसर मिल सकता है। 

  • वृष – Eight of Swords

आज के दिन काम पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके बहुत सारे कार्य पूरे होंगे, आपके सहयोगी मदद करेंगे। आपको कोई ऐसा निर्णय लेना पड़ सकता है, जिसे आप कुछ समय से टाल रहे हैं। जितनी जल्दी इस विषय को निपटा लेंगे, उतनी ही सहजता से इसका समाधान हो जाएगा। वास्तविकता से आंखें फेर लेने से कोई  लाभ नहीं है। किसी भी परिस्थिति में अपने बारे में अवश्य सोचें और  निर्णय लेते समय अपराध बोध न महसूस करें। 

  • मिथुन – The Hermit

आज का दिन आप अपने कार्यों को अच्छे से पूरा करेंगे। आपके बॉस आपको पदोन्नति देने पर विचार कर सकते हैं। दिन नए लोगों से मुलाकात का हो सकता है। किसी सामाजिक सम्मेलन या समारोह में आपको सम्मान मिल सकता है। आपको लोग अपने काम में सलाह के लिए भी बुला सकते हैं। कुछ लोगों के लिए आज का दिन लंबे चलने वाले रिश्तों के बनने का हो सकता है। किसी भी मामले में आज आपको रुकना नहीं चाहिए। 

  • कर्क – The Emperor

आज आपके दिन की शानदार शुरुआत होगी। आप आज काम में बहुत रचनात्मक और प्रेरित रहेंगे। कुछ मामलों कन्फ्यूजन और अनिर्णय की स्थिति रह सकती है। किसी भी मामले में तभी निर्णय लें, जब आप सारी परिस्थितियों का गहराई से विश्लेषण कर चुके हों। किसी भी मामले में जल्दबाजी या गुस्से में निर्णय ना लें। आज भावनाओं की अधिकता रहेगी जिस कारण आज लिया हुआ निर्णय गलत भी हो सकता है। अपने गुस्से को शांत रखने का प्रयास करें। 

  • सिंह – The High Priestess

आज अपने कौशल में सुधार करने पर विचार करने का अच्छा समय है। डिजाइन में एक कोर्स के लिए कोशिश करें, आप बेहतर काम करेंगे। किसी महत्वपूर्ण विषय को लेकर कोई चुनाव करना पड़ सकता है जो की थोड़ा कठिन होगा। यह ध्यान रखें की आपका निर्णय और आपकी सोच नज़दीकी फायदे की बजाय लम्बे समय तक के फायदे की होनी चाहिए। किसी व्यक्ति से भी मुलाकात हो सकती है जो आपके विचारों को काफी प्रभावित करेगा। 

  • कन्या – The Devil

आज  अपने खर्च की योजना बनाएं। आप अपने अधिकारियों की मदद ले सकते हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।आपके लिए अतीत भूलकर आगे बढ़ने का है। पुरानी बातों को सोचकर तनाव में ना रहें। ना ही किसी की बात को बहुत ज्यादा गंभीरता से लें। आप अपने हिसाब से अपने दिन की प्लानिंग करें। अपनी ऊर्जा और आइडिया को उचित दिशा में लगाएं। वर्तमान स्थिति को स्वीकार करें। इससे लाभ होगा।

  • तुला – Four of Cups

आज आपको जरूरी सहयोग और प्रोत्साहन मिलेगा। टीम की मीटिंग्स में अपनी राय देने के लिए अच्छा समय है। साझेदारी के लिए दिन अच्छा रहेगा, लाभकारी परिस्थितियां बनेंगी। काम को लेकर आज कोई लापरवाही न करें। भावनाओं में अपना फोकस न खोने दें। किसी करीबी प्रियजन से आज कुछ मतभेद हो सकता है। अपने व्यवहार और सोच में संयम और सहनशीलता बनाने के प्रयास करें।

  • वृश्चिक – Justice

आज कुछ लोग कोई इंटरव्यू क्लियर कर सकते हैं। आप एक नया काम शुरू करेंगे, लेकिन आपकी नई टीम को जानने में आपको समय लगेगा। आपका दिन कुछ ऐसे मुद्दों पर गुजर सकता है, जिनका आपके निजी और प्रोफेशनल जीवन में कोई खास महत्व नहीं है। आज अपने आपको व्यर्थ की परेशानियों में घेरे रहेंगे जिसके कारण आपके मन में तनाव बढ़ेगा और सेहत पर भी नकारात्मक असर होगा। धन लाभ के कई अवसर मिलेंगे।  

  • धनु – The Tower

आज आप अपने काम से बहुत सारे लोगों को प्रेरित करेंगे। कुछ लोगों के लिए दिन कुछ पुराने मामलों में फैसले लेने का है। अगर आप किसी चीज को लंबे समय तक टालते रहेंगे तो आपके लिए ही नुकसानदायक हो सकता है। निजी जीवन और करियर में उन्नति के अवसर मिलेंगे, इनका भरपूर लाभ उठाएं। नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आज सफलता मिलने के अच्छे आसार हैं, परन्तु स्थिरता आने में थोड़ा समय और लगेगा। धन लाभ के योग हैं।

  • मकर – The Hanged Man

आज आप काम में बहुत रचनात्मक हैं। आप अद्भुत विचारों के साथ आएंगे जो टीम के लिए अद्भुत काम करते हैं। दिन आपके लिए आत्मसम्मान के साथ रहने और किसी भी चीज के लिए समझौता ना करने का है। आप अपने विचारों से दूसरों को समय रहते हुए अवगत करा दें। इससे चीजें आसान होंगी। कुछ समय से चली आ रही परेशानी जिसके कारण मानसिक तनाव बढ़ रहा है, उसका हल जल्द ही मिल जाएगा। पूजा पाठ, इबादत या मेडिटेशन नियमित रूप से करें।

  • कुम्भ – The Moon

आज का दिन कलाकारों के लिए अच्छा है। आप अपने काम में रचनात्मक रहेंगे और आपको एक नई और अच्छी पहचान मिल सकती है। आपके लिए थोड़ा उथल-पुथल वाला रह सकता है। कुछ लोग आपका फायदा उठाने की फिराक में हो सकते हैं, थोड़ा संभलकर रहें। अपना काम में फोकस बनाए रखें और अपना काम ईमानदारी से करते रहें, आपको किसी की बात से विचलित होने की आवश्यकता नहीं है। परिस्थिति का समय के साथ हल मिल जाएगा, जितना उसके लिए परेशान होंगे उतना ही अपने लिए बाधाएं उत्पन्न करेंगे।

  • मीन – Nine of Swords

आज का दिन आपके लिए कुछ राहत की सूचना लेकर आ रहा है। आपके कुछ पुराने विवाद या गलतफहमियां दूर हो सकती हैं। कुछ पुरानी बातें आपको भूलानी पड़ेंगी या माफ करनी होगी। आपके लिए काम पर अपना ध्यान लगाने का समय है। समय कुछ नए परिवर्तन लाने की सूचना दे रहा है। आप जैसा चाहते हैं आपके जीवन में वैसे बदलाव जल्द ही आयेंगे।

Related posts

वर्ल्ड कप फ़ुटबॉल में अर्जेंटीना की ये वापसी किसी कारनामे से कम नहीं

News Blast

स्पेन के रेस्तरां में अब वेटर ग्राहक से नहीं पूछता आप क्या खाना पसंद करेंगे, ऐप से खुद अपना ऑर्डर बुक करें और खाना टेबल तक पहुंच जाएगा

News Blast

बांग्लादेशी डॉक्टरों का कोरोना की दवा खोजने का दावा: कीड़े मारने वाली दवा और एंटीबायोटिक एंटीडॉट से 60 संक्रमित ठीक

News Blast

टिप्पणी दें