April 18, 2024 : 8:54 PM
Breaking News
करीयर

जेईई मेन्स 2020 में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स 14 अप्रैल तक बदल सकते हैं अपनी एग्जाम सिटी

दैनिक भास्कर

Apr 11, 2020, 09:21 AM IST

2020 में होने वाली जईई मेन्स परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए बड़ी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(NTA) ने घोषणा कर दी है कि, अब छात्र अपना परीक्षा शहर बदल सकते हैं। ऐजेंसी ने यह फैसला देश में तेजी से फैल रहे कोरोनावायरस को देखते हुए उठाया है। छात्र और ज्यादा जानकारी आधिकारिक साइट jeemain.nta.in पर देख सकते हैं।

पोर्टल पर जाकर बदल सकते हैं शहर
परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स jeemain.nta.in पर जाकर 14 अप्रैल 2020 से पहले अपना शहर बदल सकते हैं। इसके अलावा वे फॉर्म की जांच कर सभी गलतियों को भी सुधार सकते हैं। कोरोनावायरस के कारण कई शिक्षण संस्थाओं ने एंटरेंस एग्जाम के शेड्यूल और एकेडमिक कैलेंडर्स बदल दिए हैं। 

एनटीए के मुताबिक ऐजेंसी कैंडिडेट्स को उनके चॉइस का शहर अलॉट करने की कोशिश कर रही है। लेकिन अंत में उपलब्ध होने के आधार पर ही सिटी एग्जाम सेंटर दिए जाएंगे। हालांकि प्रशासनिक कारणों के एनटीए ने यह साफ किया है कि, हो सकता है कि कैंडिडेट्स को उनके पसंद का शहर न मिलकर दूसरी सिटी दी जा सकती है।

Related posts

भारत के मुसलमानों में बहुविवाह को लेकर एक बार फिर से बहस छिड़ी

News Blast

Army Recruitment 2020: 10वीं -12वीं पास की आर्मी में भर्ती, जीडी, क्लर्क और टेक्नीकल के लिए करें अप्लाई

News Blast

CBSE 12वीं असेसमेंट स्कीम: रिजल्ट के लिए असेसमेंट क्राइटेरिया तय कर रहा CBSE, बोर्ड ने कहा पब्लिक डोमेन में जल्द होगा जारी

Admin

टिप्पणी दें