April 17, 2024 : 7:21 AM
Breaking News
करीयर

सेंट्रल यूनिवर्सिटीज कॉमन एंट्रेस टेस्ट 2020 की आवेदन तारीख बढ़ी, अब 23 मई तक करें अप्लाय

  • यूजी और पीजी के लिए परीक्षा की तारीख बाद में जारी की जाएगी
  • 30-31 मई को होने वाली परीक्षा कोविड-19 के कारण स्थगित

दैनिक भास्कर

Apr 28, 2020, 11:09 AM IST

कोरोना के कारण देश में बन रहे मौजूदा हालात के चलते सेंट्रल यूनिवर्सिटीज कॉमन एंट्रेस टेस्ट 2020 (सीयूसीईटी ) की आवेदन की आखिरी तारीख 23 मई तक बढ़ा दी गई है। इससे पहले 25 अप्रैल एप्लिकेशन प्रोसेस को बंद कर दिया गया था। ऐसे में आवेदन तारीख बढ़ने से इच्छुक उम्मीदवार जो आवेदन नहीं कर पाएं थे, वे अब आवेदन कर सकते हैं।

परीक्षा तारीख तय नहीं

सीयूसीईटी के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट cucetexam.in पर अप्लाय कर सकते हैं। फिलहाल परीक्षा की नई तारीख जारी नहीं की गई है। यूजी और पीजी के लिए परीक्षा की तारीख बाद में जारी की जाएगी। इससे पहले सीयूसीईटी की परीक्षा 30-31 मई को विभिन्न केंद्रों पर आयोजित होना तय हुई थी। लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे स्थगित करना पड़ा। 

अब तक 1 लाख से ज्यादा आवेदन

सेंट्रल यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए अभी तक कुल 1 लाख 7 हजार आवेदन आए चुके हैं। वहीं, सेंट्रल यूनिवर्सिटी जम्मू में अब तक विभिन्न कोर्सों में 8 हजार आवेदन आए चुके हैं। इसमें सबसे ज्यादा आवेदन इंटेग्रेटेड साइंस प्रोग्रामों के लिए आए हैं। इसके अलावा सेंट्रल यूनिवर्सिटी कश्मीर के लिए 5 हजार आवेदन आए है। जबकि बाबा गुलाम शाह बादशाह यूनिवर्सिटी के लिए सिर्फ 900 आवेदन आए है।

ऑफिशियल वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें

Related posts

UP के 12 जिलों के युवाओं के लिए अच्छी खबर:वाराणसी में सितंबर में आयोजित होगी सेना भर्ती रैली, 8 जुलाई से 20 अगस्त तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का मौका; डायरेक्टर ने 7 पॉइंट्स में सलाह दी

News Blast

सरकारी नौकरी:IDBI बैंक ने असिस्टेंट मैनेजर के 650 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 22 अगस्त तक अप्लाई कर सकेंगे ग्रेजुएट कैंडिडेट्स

News Blast

RRB WCR Apprentice 2021: पश्चिम मध्य रेलवे में ट्रेड अपरेंटिस की 565 रिक्तियां, 27 फरवरी तक करें आवेदन

Admin

टिप्पणी दें