April 19, 2024 : 8:43 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

स्कूल ने ट्यूशन फीस बढ़ाई, विरोध में अभिभावकों ने डीसी का किया घेराव

  • फीस को लेकर नहीं रुक रही प्राइवेट स्कूलों की मनमानी

दैनिक भास्कर

Jul 04, 2020, 05:29 AM IST

फरीदाबाद. लॉकडाउन में सरकार के आदेश के बाद भी प्राइवेट स्कूलों की मनमानी नहीं रूक रही है। फरीदाबाद के नामी गिरामी मॉडर्न  दिल्ली पब्लिक स्कूल के सैकड़ों अभिभावक 36 फीसदी ट्यूशन फीस बढ़ाकर वसूलने के विरोध में शिक्षा विभाग और डीसी ऑफिस में धक्के खा रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। शुक्रवार को अभिभावकों ने सेक्टर 12 में डीसी आफिस पहुंचकर उनका घेराव कर  स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

अभिभावक जितेंद्र मलिक, अरुण जैन, दीपक अहलावत, शालू त्रिपाठी, भारती, सचिन मंगला, तन्नू आदि ने आरोप लगाया कि स्कूल प्रबंधन द्वारा अभिभावकों को ट्यूशन फीस जमा कराने के नाम पर परेशान किया जा रहा है। प्रबंधन ने 36 फीसदी तक ट्यूशन फीस बढ़ाकर जमा करने का दबाव बना रहा है। फीस जमा न करने पर बच्चों के नाम काटने की धमकी दी जा रही है।

अभिभावकों ने बताया कि पिछले वर्ष 7000 रुपए लिया गया था। अब 9560 रुपए मांगा जा रहा है। जिन अभिभावकों ने अभी तक बढ़ी फीस जमा नहीं कराई उन बच्चों की ऑनलाइन क्लासेज रोकी जा रही हैं। डीसी यशपाल यादव ने जिला शिक्षा अधिकारी को फोन कर अभिभावकों की समस्या का समाधान करने का आदेश दिया। उधर स्कूल के प्रिंसिपल यूएस वर्मा ने कहा कि सरकार ने कहा है कि फीस जमा न करने पर नाम काट दिया जाए। वर्मा ने पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट का आर्डर पढ़ने की बात कहकर चुप्पी साध ली।

Related posts

इटली में पीएम मोदी

News Blast

चीन के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा, सड़क पर उतरे पूर्व सैनिक और स्वदेशी जागरण मंच के कार्यकर्ता

News Blast

रामायण एक्सप्रेस के वेटर्स की भगवा ड्रेस में सरकार ने किया बदलाव,

News Blast

टिप्पणी दें