March 28, 2024 : 8:55 PM
Breaking News
करीयर

हरियाणा के बाद अब महाराष्ट्र सरकार ने स्कूलों को दिया फीस जमा ना करने का आदेश, जल्द जारी होगा नोटिस

दैनिक भास्कर

Mar 29, 2020, 05:23 PM IST

एजुकेशन डेस्क. देश भर में फैल रहे कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते केंद्र और राज्य सरकारें अलग अलग कदम उठा रही हैं। इसी क्रम में अब हरियाणा के बाद महाराष्ट्र सरकार ने भी स्कूलों को लॉकडाउन खुलने तक फीस न लेने का आदेश दिया है। राज्य शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने बताया कि इस बारे में जल्द ही एक नोटिस भी जारी किया जाएगा।

अगले सप्ताह जारी होगा निर्देश
देश भर में कोरोना वायरस से बचाव के मद्देनजर सभी स्कूल- कॉलेज समेत शिक्षण संस्थान बंद हैं। इसके चलते सभी तरह की परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है। इस पर गायकवाड़ ने कहा कि स्कूलों को अभिभावकों को फीस देने के लिए बाध्य नहीं करना चाहिए। “हम आने वाले सप्ताह में इस पर एक निर्देश जारी कर सकते हैं, जो सभी बोर्डों पर लागू होगा। ऐसे हालातों में स्कूलों को कम से कम तब तक फीस नहीं लेनी चाहिए, जब तक कि लॉकडाउन समाप्त न हो जाए। ‘

हरियाणा सरकार ने लिया फैसला

इससे पहले शनिवार को अभिभावकों की तरफ से स्कूलों द्वारा फीस जमा करने के लिए दबाव बनाने की शिकायत के बाद हरियाणा सरकार ने राज्य स्कूल बोर्ड, आईसीएसई, सीबीएसई या किसी अन्य बोर्ड से संबद्ध सभी निजी स्कूलों को निर्देश दिया कि वे सामान्य कक्षाओं के फिर से शुरू होने तक स्कूल की फीस न लें। कोरोना वायरस महामारी के कारण देशव्यापी तालाबंदी के साथ ही महाराष्ट्र राज्य के सभी स्कूलों और कॉलेजों को भी बंद कर दिया गया है।

Related posts

NEET – JEE 2020 को टालने को लेकर NTA की कमेटी कर रही है समीक्षा, कल HRD मिनिस्ट्री को अपनी रिपोर्ट सौंप देगी

News Blast

Maharashtra: 11 साल की बच्ची से नौ लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, हत्या की जांच के दौरान हुआ राजफाश

News Blast

IGNOU: कोरोना के चलते यूनिवर्सिटी ने स्थगित किया जून टर्म एंड एग्जामिनेशन, 15 जून से शुरू होनी थी परीक्षा

Admin

टिप्पणी दें