April 25, 2024 : 9:25 PM
Breaking News
करीयर

घर बैठें पढ़ाई आसान बनाने के लिए सरकार ने लॉन्च किया टॉप पैरेंट ऐप, अब पैरेंट्स भी कर सकेंगे बच्चों की मदद

दैनिक भास्कर

Apr 13, 2020, 10:27 AM IST

मध्य प्रदेश. देशभर में जारी कोरोनावायरस के खिलाफ जंग के चलते 21 दिन के लॉकडाउन की वजह से सभी स्कूल कॉलेज बंद है। साथ ही देश में होने वाली सभी तरह की प्रोफेशनल और प्रतियोगी परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है। ऐसे में बच्चों को पढ़ाई का नुकसान ना हो इसके लिए राज्य और केंद्र सरकार है ऑनलाइन पढ़ाने की व्यवस्था कर रही है।

टॉप पैरेंट ऐप लॉन्च

इसी क्रम में अब मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से घर पर रहकर पढ़ाई जारी रखने के लिए एक ऐप लॉन्च किया गया है। राज्य सरकार ने पेरेंट्स का उनके बच्चों की पढ़ाई में योगदान देने के मकसद से टॉप पैरेंट ऐप को लॉन्च किया है। इस ऐप को bit.ly/topparent से डाउनलोड किया जा सकता है। 

ट्विटर पर दी जानकारी

राज्य सरकार ने इस बारे में ट्विटर के जरिए जानकारी साझा की। इसके अलावा डिजिटल लर्निंग एनहांस प्रोग्राम के तहत भी राज्य में स्टूडेंट्स हर रोज अपने मोबाइल पर इंग्लिश हिंदी और मैथ्स से जुड़े क्वालिटी टेस्ट मटेरियल की स्टडी कर सकते हैं। इससे पहले मानव संसाधन विकास मंत्रालय और यूजीसी की तरफ से भी ऑनलाइन स्टडी के लिए 10 लिंक जारी की गई थी, जिसके जरिए स्टूडेंट्स घर बैठे पढ़ाई को हो रहे नुकसान की भरपाई कर सकते हैं।

Related posts

UKPSC Lecturer Recruitment: उत्तराखंड में लेक्चरर की निकली है भर्ती, जानें योग्यता और अहम जानकारियां

News Blast

JEE मेन 2021:बाढ़- लॉकडाउन की वजह से परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए कैंडिडेट्स के लिए NTA ने जारी किया नया शेड्यूल, अगस्त में होगा एग्जाम

News Blast

IPS P Ravindranath: इस सीनियर IPS अधिकारी ने चौथी बार दिया अपने पद से इस्तीफा, जानें क्या है वजह

News Blast

टिप्पणी दें