March 4, 2024 : 1:36 PM
Breaking News
करीयर

घर बैठें पढ़ाई आसान बनाने के लिए सरकार ने लॉन्च किया टॉप पैरेंट ऐप, अब पैरेंट्स भी कर सकेंगे बच्चों की मदद

दैनिक भास्कर

Apr 13, 2020, 10:27 AM IST

मध्य प्रदेश. देशभर में जारी कोरोनावायरस के खिलाफ जंग के चलते 21 दिन के लॉकडाउन की वजह से सभी स्कूल कॉलेज बंद है। साथ ही देश में होने वाली सभी तरह की प्रोफेशनल और प्रतियोगी परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है। ऐसे में बच्चों को पढ़ाई का नुकसान ना हो इसके लिए राज्य और केंद्र सरकार है ऑनलाइन पढ़ाने की व्यवस्था कर रही है।

टॉप पैरेंट ऐप लॉन्च

इसी क्रम में अब मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से घर पर रहकर पढ़ाई जारी रखने के लिए एक ऐप लॉन्च किया गया है। राज्य सरकार ने पेरेंट्स का उनके बच्चों की पढ़ाई में योगदान देने के मकसद से टॉप पैरेंट ऐप को लॉन्च किया है। इस ऐप को bit.ly/topparent से डाउनलोड किया जा सकता है। 

ट्विटर पर दी जानकारी

राज्य सरकार ने इस बारे में ट्विटर के जरिए जानकारी साझा की। इसके अलावा डिजिटल लर्निंग एनहांस प्रोग्राम के तहत भी राज्य में स्टूडेंट्स हर रोज अपने मोबाइल पर इंग्लिश हिंदी और मैथ्स से जुड़े क्वालिटी टेस्ट मटेरियल की स्टडी कर सकते हैं। इससे पहले मानव संसाधन विकास मंत्रालय और यूजीसी की तरफ से भी ऑनलाइन स्टडी के लिए 10 लिंक जारी की गई थी, जिसके जरिए स्टूडेंट्स घर बैठे पढ़ाई को हो रहे नुकसान की भरपाई कर सकते हैं।

Related posts

UPSSSC Group C Recruitment: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की समूह ग भर्ती प्रारंभिक परीक्षा पाठ्यक्रम को मिली मंजूरी

Admin

82% से ज्यादा सीटों पर मिल चुका एडमिशन, बाकी बची सीट्स के लिए आज को जारी हो सकती है तीसरी कट ऑफ लिस्ट

News Blast

संकट के इस समय में वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी नें एडमिशन प्रक्रिया को देश में सबसे सरल बनाया है- सुश्री कादंबरी विश्वनाथन

News Blast

टिप्पणी दें