March 28, 2024 : 3:46 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

उत्साह और उमंग से भरा, किसी नए व्यक्ति से मुलाकात होने और प्रोत्साहन मिलने का रह सकता है दिन

  • मेष राशि वालों के लिए नई ऊर्जा सा संचार होने का हो सकता है दिन
  • वृष राशि वालों के लिए कुछ महत्वपूर्ण बदलाव होने का समय
  • मिथुन राशि वालों के लिए काम का बेहतर परिणाम मिलने का संकेत

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 05:50 PM IST

गुरुवार, 2 जुलाई 2020 को टैरो राशिफल के मुताबिक 12 में से 9 राशियों के लिए दिन कई मामलों में बहुत महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। कुछ लोगों के लिए प्रमोशन या पुरस्कार मिलने के संकेत हैं। कुछ लोगों के लिए नए व्यक्ति से मुलाकात होने के योग बन रहे हैं। वहीं, 3 राशियों के लिए समय साधारण रह सकता है। मेष राशि वालों के लिए नई ऊर्जा सा संचार होने का हो सकता है दिन, वृष राशि वालों के लिए कुछ महत्वपूर्ण बदलाव होने का समय, मिथुन राशि वालों के लिए काम का बेहतर परिणाम मिलने का संकेत। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज से। 

  • मेष – Queen of Swords

आज का दिन आपके लिए उत्साह और उमंग से भरा हुआ हो सकता है। आप खुद में एक नई ऊर्जा के संचार को महसूस करेंगे। इस ऊर्जा को उचित दिशा प्रदान करेंगे तो लाभ होगा। इसके साथ साथ आज यह भी आवश्यक है कि आप प्रयास करने के साथ प्रयास को फलित होने का भी मौका दें। धैर्य और संयम से काम लें। धन लाभ के योग हैं। किसी भी प्रकार की कमी नहीं है। केवल अपने व्यवहार में संयम बनाएं रखें।

  • वृष – Knight of Cups

आज के दिन अपने आप को हर परिस्थिति में संयमित बनाए रखें। आज किसी नए व्यक्ति से मुलाक़ात हो सकती है जो आपके लिए महत्वपूर्ण साबित होगी। आज थोड़ा समय अपने लिए भी निकालें। यह बदलाव का समय है। रिश्तों में नई शुरुआत होने के योग हैं। कार्यक्षेत्र में भी यदि कोई प्रोजेक्ट आरम्भ हुआ है वह उचित दिशा में जा रहा है। किसी रोमांटिक रिश्ते की शुरुआत हो सकती है।

  • मिथुन – Ten of Wands

आज का दिन आपके लिए कई मायनों में महत्वपूर्ण रहेगा। कुछ लोगों के लिए अपनी जिम्मेदारियों के बदले में कुछ प्रोत्साहन मिलने के योग बन रहे हैं। आपको अपने कामों का बेहतर परिणाम मिलेगा। काफी समय से चली आ रही परेशानियों का हल मिलेगा। इसके चलते रिश्तों और कार्यक्षेत्र में मच बदलाव हो सकते हैं जो की शुरुआत में अच्छे नहीं लगेंगे परन्तु आपके लिए एक नए और अच्छे समय के आरम्भ का प्रतीक है।

  • कर्क – The Moon

आज का दिन कुछ परेशानियों भरा हो सकता है। भविष्य के लिए आज कोई योजना न बनाएं नहीं तो बाद में उसमे बहुत फेरबदल करने पड़ सकते हैं। आज पुरानी गलतियों के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। किसी की बात अपने दिल पर न लें न ही उसके कारण अपने अहं को बढ़ने दें नहीं तो यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है। इससे न केवल आपके रिश्तों पर असर पड़ेगा बल्कि आपकी सेहत भी खराब हो सकती है।

  • सिंह – Judgment

आज का दिन आपके लिए अपनी जिंदगी के दोनों पहलुओं निजी और प्रोफशनल को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने का है। आप दोनों में संतुलन बनाने में परेशानी महसूस कर सकते हैं, इससे आप मानसिक तौर पर थोड़े विचलित भी रह सकते हैं। समय के साथ चीजें ठीक होने लगेंगी, आप धैर्य रखें। अपने कौशल को पहचान कर, उसका उपयोग करें, उसे बढ़ाएं और अपनी कमियों को जानकार उन्हें दूर करने का प्रयास करें।  

  • कन्या – The Devil

आज का दिन आपके लिए कुछ लोगों की मदद से भविष्य के रास्ते खुलने का है। लेकिन, कुछ लोग आपकी सफलता की राह में रोड़ा भी अटका सकते हैं। ऐसे लोगों से थोड़ा सावधान रहना होगा। इन सब में अपनी ज़रूरतों की ओर ध्यान देना न भूलें। आपको अपने अधिकारों को लेकर भी हमेशा जागरूक रहना होगा। अपने मन की आवाज़ अवश्य सुनें। यदि कोई बात आपको उचित न लगे तो उसे मानने की आवश्यकता नहीं है।

  • तुला – The Hanged Man

आज का दिन आपको विपरीत परिस्थितियों का सामना करते हुए अपने लिए सफलता का रास्ता बनाने की प्रेरणा देने वाला हो सकता है। चुनौतियों से घबराने की बजाय अगर आप उनका डटकर सामना करेंगे तो आपको काफी अच्छा प्रतिफल मिल सकता है। धन लाभ के कई अवसर मिलेंगे। व्यर्थ की परेशानियों में अपना दिन न खराब करें। आज परिवार में संपत्ति को लेकर कुछ विवाद हो सकते हैं, इनसे प्रभावित न हों और अपना संयम बनाकर रखें।

  • वृश्चिक – Justice

आज का दिन आपके लिए अपनी जिम्मेदारियों को जल्दी पूरा करने और उससे समय निकाल कर अपने परिवार या साथी के साथ गुजारने का दिन है। आप कुछ मामलों में काफी अच्छी सफलता प्राप्त कर सकते हैं। उनकी ओर भी ध्यान दें। किसी परिवारजन के साथ व्यापार करने का सोच रहे हैं तो अच्छा रहेगा। आज सामाजिक मेलजोल में किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाक़ात हो सकती है जिससे आपके अच्छे गहरे सम्बन्ध बनेंगे।

  • धनु – The Chariot

यदि अपना व्यवसाय आरम्भ करना चाहते हैं, तो आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा रह सकता है। अवसर और साधन आसानी से प्राप्त होंगे। आपमें भरपूर योग्यता होते हुए भी आप अपना कौशल पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं कर पा रहे जिससे मन में असंतोष की भावना होती है। यदि आपके कुछ सपने हैं तो उन्हें पूरा करने के लिए आज कोई कदम अवश्य उठाएं चाहे वह कितना ही छोटा हो। इससे आपकी ऊर्जा को उचित दिशा मिलेगी।

  • मकर – The Hierophant

आज का दिन आपके लिए काफी जद्दोजहद वाला हो सकता है। आपका मन काम में नहीं लगेगा, लेकिन जिम्मेदारियां ज्यादा रहेंगी। मन में ऊब महसूस होगी। आज अपनी कुछ पुरानी हॉबिज को पूरा करने के लिए थोड़ा समय निकालें। इससे मन और मस्तिष्क तरोताजा रहेगा और नए लोगों से भी मिलने का मौका मिलेगा। सामाजिक मेलजोल बढ़ने से व्यवसाय में भी लाभ होगा और निजी रिश्तों में नयापन आएगा।

  • कुंभ – Strength

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रह सकता है। रिश्तों में दुराव कम होगा, गलतफहमियां दूर होंगी, रिश्तों को नया जीवन मिल सकता है। नए रिश्तों का आरम्भ होने के आसार हैं। किसी नए प्रेम संबंध की शुरुआत भी हो सकती है, जिसके चलते मन में ख़ुशी बनी रहेगी। काम काज को लेकर थोड़ा फोकस बढ़ाने कि आवश्यकता है। अपने धैर्य और कुशलता का प्रयोग करें, यदि कोई काम नहीं चल रहा तो उसे नए नज़रिये से देखने कि ज़रुरत है।

  • मीन – The Wheel of Fortune

आज का दिन आपके लिए अपने कामों को गति से पूरा करने का है। नए कामों के साथ ही आज कुछ पुराने काम भी पूरे हो सकते हैं। आज जिम्मेदारियां कुछ अधिक रहेंगी। अगर आप थोड़ा आराम करने की सोच रहे हैं या छुट्टी पर जाने का मन है, तो इसे आज के लिए टाल दें। काम को जितना टालेंगे उतना ही आप पर काम का भार बढ़ता जाएगा जो की भविष्य में परेशानी उत्पन्न कर सकता है। रिश्तेदारों से मेल जोल बढेगा।

Related posts

4 राशियों के लिए दिन रिश्तों में तनाव और सेहत में गड़बड़ का, 8 राशियों के लिए दिन उन्नति करने का

News Blast

कोरोना के चलते अमेरिका और ब्रिटेन में टेलिमेडिसिन का दौर शुरू, मरीज वॉइस और वीडियो कॉल करके डॉक्टर से ले रहे सलाह

News Blast

7 जुलाई का मूलांक 7 और भाग्यांक 9 है, पुराना अटका पैसा वापस मिल सकता है, व्यापारियों को लाभ मिलने के योग बन रहे हैं

News Blast

टिप्पणी दें