April 24, 2024 : 9:34 AM
Breaking News
MP UP ,CG Other अन्तर्राष्ट्रीय ताज़ा खबर राष्ट्रीय

ओमिक्रॉन कोरोना वैरिएंट

Corona New Variant Omicron Live Updates News in Hindi: दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने भारत समेत कई देशों की चिंता बढ़ा दी है। भारत ने जहां 12 देशों के यात्रियों के लिए एयरपोर्ट पर जांच अनिवार्य कर दिया है वहीं अमेरिका आठ दक्षिणी अफ्रीकी देशों से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी में है।

ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर कर्नाटक के सीएम ने बुलाई बैठक

अफ्रीकी कोरोना वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर अब कर्नाटक सरकार ने भी बैठक बुलाई है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा है कि केरल में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी और धारवाड़ एवं बेंगलुरु के कुछ कॉलेजों कोरोना के मामले आने के बाद मैंने स्वास्थ्य और आपदा विभागों के विशेषज्ञों की एक बैठक बुलाई है।

गुजरात में बढ़ाई गई जांच तो मुंबई में होगी जीनोम सीक्वेंसिंग

अफ्रीकी कोरोना वैरिएंट ओमिक्रोन के मद्देनजर अब भारत के कई राज्यों में सख्ती बरती जा रही है। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में अफ्रीका से आने वाले विदेशी यात्रियों को क्वारंटीन कर जीनोम सीक्वेंसिंग की जाएगी। इसके अलावा गुजरात सरकार ने यूरोप, ब्रिटेन, ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, हांगकांग से हवाई अड्डों पर उतरने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण अनिवार्य कर दिया है।

गुजरात सरकार ने 11 देशों के यात्रियों के लिए जांच किया अनिवार्य

ओमिक्रॉन कोरोना वैरिएंट के खतरे को देखते हुए गुजरात सरकार ने यूरोप, ब्रिटेन, ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, हांगकांग से हवाई अड्डों पर उतरने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण अनिवार्य कर दिया है।

ओमिक्रॉन से एशियाई बाजारों को झटका

ओमिक्रॉन कोरोना वैरिएंट से सबसे बड़ा झटका एशियाई बाजारों में देखने को मिला है।  जापान और चीन के बाजार पर सबसे अधिक असर देखने को मिल रहा है। जापान के स्टॉक मार्केट निक्केई 225 (Japanese Nikkei 225) में 800 अंकों से ज्यादा की गिरावट देखी गई।

ओमिक्रॉन’ वेरिएंट पर केजरीवाल ने जताई चिंता

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी चिंता जताते हुए कहा है कि मैं पीएम मोदी से उन देशों से उड़ानें बंद करने का आग्रह करता हूं जो कोरोना के नए वैरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ से प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि बड़ी मुश्किल से हमारा देश कोरोना से उबर पाया है। हमें इस नए संस्करण को भारत में प्रवेश करने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए।

Related posts

संपत्ति के नाम पर साइकिल,हिंसक जानवरों के बीच रह रहे 17 साल से कर्नाटक के घने जंगलों में,चंद्रशेखर – जानिए इसके पीछे की कहानी

News Blast

राज्य में पहली बार एक दिन में 362 मरीज मिले; फरीदाबाद में 2 की मौत, गुड़गांव में 1 हजार पहुंचा आंकड़ा

News Blast

नेपाल के पीएमओ से लेकर आर्मी हेडक्वार्टर तक होउ यांगकी की पहुंच, भारत-नेपाल सीमा विवाद के पीछे भी इनका ही अहम रोल

News Blast

टिप्पणी दें